Breaking News
Home / खेल / सौरव गांगुली को सम्मानित करेगा बंगाल राज्य क्रिकेट संघ, ये दिग्गज खिलाड़ी भी रहेंगे मौजूद

सौरव गांगुली को सम्मानित करेगा बंगाल राज्य क्रिकेट संघ, ये दिग्गज खिलाड़ी भी रहेंगे मौजूद

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली को 25 अक्टूबर को बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) सम्मानित करेगा। सम्मान समारोह में टीम इंडिया में सौरव गांगुली के प्रथम कप्तान रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन के अलावा युवराज सिंह, वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही बंगाल रणजी टीम के सारे पूर्व कप्तानों को भी आमंत्रित किया गया है।

ईडन गार्डेंस में होगा सौरव का सम्मान

बंगाल राज्य क्रिकेट संघ से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सम्मान समारोह के पहले कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में होने की बात थी लेकिन बाद में ईडन गार्डेंस स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम के सामने इसका आयोजन करने का निर्णय लिया गया। सम्मान समारोह में 47 वर्षीय सौरव गांगुली को चांदी का एक स्मृति चिन्ह भेंट किया जाएगा। स्मृति चिन्ह में सौरव के चेहरे की प्रतिकृति होगी।

23 को दादा संभालेंगे BCCI के बिग बॉस की कुर्सी

‘दादा’ के क्रिकेट जीवन पर आधारित एक वृत्तचित्र भी प्रदर्शित किया जाएगा। बता दें कि सौरव 23 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल लेंगे। उसी खुशी में कैब की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। मौजूदा समय में सौरव गांगुली कैब के अध्यक्ष भी हैं। बीते पांच साल से वे इस कुर्सी पर विराजमान हैं। जगमोहन डालमिया के बाद वे बंगाल से यह पदभार संभालने वाले दूसरे व्यक्ति होंगे।

15 अक्टूबर को भी हुआ था गांगुली का भव्य स्वागत

गौरतलब है कि कैब की ओर से गत 15 अक्टूबर को भी कोलकाता के महाराज कहे जाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के कोलकाता लौटने पर ईडन गार्डेंस में उनका भव्य स्वागत किया गया था। स्टेडियम को फूलों से सजाया गया था। सौरव गांगुली के लिए 10 पाउंड का एक केक भी तैयार किया गया था, जिसे उन्होंने कैब पदाधिकारियों की उपस्थिति में काटा था। बता दें कि गांगुली ने कोलकाता के इस स्टेडियम की सूरत बदल दी है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

हेदर नाइट ने T20 मैच में तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, बनीं दुनिया की पहली खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Women’s T20 World Cup 2020: अंतरराष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *