Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव:वोटिंग जारी, भागवत ने नागपुर से डाला वोट व बॉलीवुड सितारे भी पहुंचे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव:वोटिंग जारी, भागवत ने नागपुर से डाला वोट व बॉलीवुड सितारे भी पहुंचे

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। राज्य की विधानसभा की 288 सीटों के लिए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । यहां पहली बार वोटर वेरीफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल(वीवीपैट) मशीन का भी उपयोग किया जा रहा है। पुलिंग बूथ पर सुबह-सुबह ही लंबी कतारें देकी गईं। मुंबई में कई स्टार्स ने सुबह लाइन में लगकर वोट डाला। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने सुबह-सुबह मतदान किया।

मोहन भागवत ने नागपुर में मतदान किया, वोट करने के बाद उन्होंने लोगों से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की। वहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शुभा खोटे ने अंधेरी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में वोट डाला। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार कुल 3239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 150 महिला उम्मीदवार भी राजनीतिक किस्मत आजमा रही हैं। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना-रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के महागठबंधन और कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के गठबंधन के बीच है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

50-50 फार्मूले पर नई सरकार: अढ़ाई-अढ़ाई साल शिवसेना-NCP का CM, कांग्रेस का डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भी सरकार गठन को लेकर चर्चा जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *