Thursday , December 12 2019
Breaking News
Home / सिवनी / Video: कुश्ती में पहलवान ने लगाया जिंदगी का आखिरी दाव, मौत से बेखबर दर्शक बजाते रहे तालियां

Video: कुश्ती में पहलवान ने लगाया जिंदगी का आखिरी दाव, मौत से बेखबर दर्शक बजाते रहे तालियां

सिवनी: सिवनी जिले के कुरई थानांतर्गत बेलटोला गांव में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में एक पहलवान की मौत हो गई। मौत का कारण हृदय गति रुकना बताया जा रहा है। सोनू पहलवान को दंगल जगत में मध्य प्रदेश केसरी पहलवान के रुप में जाना जाता था। जिसका रिकार्ड महाकौशल क्षेत्र में कोई तोड़ नहीं पाया था। जीत जिसका जुनून था कुश्ती जिसकी ज़िंदगी लेकिन उसने दंगल के रिंग में लगातार 4 कुश्ती जीती और पांचवी कुश्ती में वह ज़िंदगी से ही हार गया।
पहलवान की अचानक मौत से मध्य प्रदेश ने एक उभरते सितारे को खो दिया है। सुबह से ही सैंकड़ों लोग पहुंच कर श्रदांजलि दे रहे हैं। सोनू पहलवान को एक शहीद की तरह श्रदांजलि दी गई उसके शवरथ को फूलों से सजाया गया और सिवनी केवलारी विधायक सहित समस्त पहलवान कुश्ती संघ जनप्रतिनिधियों ने अंतिम विदाई दी।

सिवनी जिले से 45 किलोमीटर दूर गांव बेलटोला में कुश्ती का आयोजन किया गया था। दंगल में सिवनी के 17 वर्षीय भोमा निवासी सोनू पहलवान और जबलपुर के पहलवान के बीच मुकाबला चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कुश्ती दौरान सोनू पहलवान को अचानक दिल का दौरा पड़ जाता है और सोनू बेहोश होकर असहज हो जाता है। इस बात का फायदा उठाकर प्रतिद्वंद्वी पहलवान सोनू पहलवान पर हावी हो जाता है। देखते-देखते सोनू पहलवान अखाड़े में बेहोश होकर गिर जाता है। अफरा-तफरी में साथी पहलवान उसे अस्पताल ले जाते है। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो जाती है। इस मुकाबले को देखने मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र व छतीसगढ़ के भी लोग आए थे इस ह्रदयविदारक घटना ने सब को सहमा दिया।

पुलिस ने शुरु की जांच
इस सारे मामले में कुरई के थाना प्रभारी गनपत सिंह उइके के अनुसार, मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। अगर मामले में रेफरी व आयोजकों की लापरवाही पाई जाती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पोस्टमॉर्टम के बाद पहलवान का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

दर्शकों ने थकावट बताई मौत की वजह
वहीं दंगल प्रतियोगिता में मौजूद लोगों ने बताया कि सोनू पहलवान ने शनिवार को एक के बाद एक कई कुश्ती लड़ी थी। जिस कारण वह काफी थक गया था लेकिन उसके बाद भी उसने कुश्ती लड़ना जारी रखा और फिर बेहोश होकर गिर पड़ा जिस कारण उसकी मौत हो गई।

About Akhilesh Dubey

Check Also

सड़कों पर नहीं हैं चमकने वाले संकेतक, आवारा पशु बन रहे समस्या!

राष्ट्र चंडिका सिवनी । सर्दी के मौसम का आगाज़ हो गया है। रात गहराते ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *