Thursday , December 12 2019
Breaking News
Home / सिवनी / किसानों की कर्ज माफी न होने को लेकर भाजपा हुई आक्रोशित

किसानों की कर्ज माफी न होने को लेकर भाजपा हुई आक्रोशित

आंदोलनों से ध्यान हटाने सामने लाया गया हनीट्रैप

राष्ट्र चंडिका नरसिंहपुर –  प्रदेश में  किसानों की  कर्ज माफी को लेकर  प्रदेश भाजपा के आव्हान पर आज  नरसिंहपुर जिला मुख्यालय पर भी किसान आक्रोश आंदोलन को लेकर प्रदर्शन किया गया ।  इस दौरान  भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस सरकार की  नीतियों  और  उनके  चुनाव पूर्व किए गये वायदों को लेकर जमकर निशाना साधा और इस सरकार को जल्द से जल्द उखाड़ फेंकने का  आह्वान भी  उपस्थित कार्यकर्ताओं और जनसामान्य से किया । भाजपा नेताओं ने अपने उदबोधन में प्रदेश सरकार के संरक्षण में भ्रष्टाचार और तबादले के नाम पर की जा रही वसूली पर भी खुलकर अपनी बात कही ।
सभा को संबोधित करते हुये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसानों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के उस झूठे वादे में आकर कांग्रेस को वोट दिया जिसमें श्री गांधी ने 10 दिन में 2 लाख का कर्जा माफ करने की बात की थी, परंतु 10 महीने के बाद भी किसानों का कर्जा माफ नहीं किया गया। अब मुख्यमंत्री चरणबद्ध कर्ज माफी करने की बात कर रहे हैं। सांसद राकेश सिंह ने कहा कि बिजली बिल आधे करने की बात की गई थी परंतु बिल अब ओर अधिक आ रहे हैं, जबरन वसूली की जा रही है, किसानों की फसलें अतिवृष्टि से बर्बाद होने के बाद भी मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। मुआवजे के लिये केन्द्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाकर कांग्रेस अपनी जवाबदारी से बच रही है। श्री सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार ने मुआवजे की राशि के लिये अधिकृत तौर पर कोई मांग नहीं की जबकि केन्द्र सरकार से राशि लेने के लिये प्रदेश सरकार को जानकारी देना थी परंतु प्रदेश सरकार ने कोई मांग नहीं की ।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश के मंत्री भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। रेत, शराब और अन्य अवैधानिक कार्याे को संरक्षण दे रहे हैं,ट्रांसफर के नाम पर लूट मची हुई है और जनता से जुड़े मामलों को लेकर आंदोलन करते हैं तो उनसे ध्यान हटाने के लिये ही हनीट्रैप के विषय को सामने लाया है किंतु जब इसमें फंसने वाले ज्यादातर लोग कांग्रेस के और अधिकारी हैं तो विषय को किनारे कर दिया । श्री सिंह ने कहा कि किसानों के लिये सरकार के पास पैसे नहीं है पर भ्रष्टाचार करने और विधान परिषद गठन करने के लिये कहां से पैसा आ रहा है। आपने दावा किया कि यह सरकार गुटबाजी और अंतरकलह से स्वयं गिर जायेगी। श्री सिंह ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा की गरिमा गिराकर दवाब में आकर पवई के विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता नियम विरूद्ध तरीके से खत्म की है। विधायक श्री लोधी को अपना पक्ष भी नहीं रखने दिया गया।
क्षेत्रीय सांसद उदय प्रताप सिंह ने कहा कि किसानों को बिजली नहीं मिल रही है, किसान अनेक समस्याओं से ग्रसित है। कर्ज माफ करने के नाम पर धोखाधड़ी की गई। बेरोजगारों को ठगा गया। यदि प्रदेश सरकार ने किसानों और युवाओ के साथ न्याय नहीं किया तो भाजपा का संघर्ष जारी रहेगा। विधायक जालमसिंह पटैल ने कहा कि कांग्रेस झूठ और भ्रम फैलाने में माहिर है यही कारण है कि नरसिंहपुर जिला सहित पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है, भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है और विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस को लाभ पहुंचाने की दृष्टि से पक्षपातपूर्ण तरीके से पवई विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता खत्म की है इस दौरान पटैल ने विधानसभा अध्यक्ष के जाति प्रमाण पत्र को लेकर कहा कि उनकी जाति के अन्य लोगों को भी उनके जैसे ही अनुसूचित जाति के प्रमाणपत्र का लाभ मिले जैसा उनको मिला है इसपर सवाल उठाया । उक्त मौके पर पूर्व विधायक गोविंद सिंह पटैल, नरेश पाठक, भैयाराम पटैल, साधना स्थापक सहित बड़ी संख्या मेें भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे। सभा का संचालन डॉ. हरगोविंद सिंह ने किया । उक्त सभा के पश्चात जनपद मैदान से नरसिंह भवन कलेक्ट्रेट तक नारेबाजी करते हुये भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली गई जिसमें ट्रेक्टर चलाते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह के साथ ट्रेक्टर पर सवार होकर क्षेत्रीय सांसद राव उदय प्रताप सिंह,विधायक जालम सिंह पटेल सहित पूर्व विधायक भैयाराम पटैल कलेक्ट्रेट पहुंचे, यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों ने बिजली बिलों को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

About Akhilesh Dubey

Check Also

सड़कों पर नहीं हैं चमकने वाले संकेतक, आवारा पशु बन रहे समस्या!

राष्ट्र चंडिका सिवनी । सर्दी के मौसम का आगाज़ हो गया है। रात गहराते ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *