Breaking News
Home / खेल / नागपुर टी20 पर तो नहीं पड़ेगा मौसम का असर, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज ?

नागपुर टी20 पर तो नहीं पड़ेगा मौसम का असर, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज ?

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबले पर रद होने का खतरा मंडरा रहा था। दिल्ली में खेले जाने वाले मैच पर प्रदूषण की वजह से जबकी राजकोट टी20 पर महा चक्रवात की वजह से रद होने का खतरा मंडरा रहा था। नागपुर में सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाना है। इस मैच में मौसम कैसा रहेगा इसको लेकर सभी जानना चाहते हैँ।

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) ने राजकोट टी20 में शानदार जीत के साथ सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-1 की बराबरी की। दिल्ली में खेला गया पहला मुकाबला बांग्लादेश ने जीता था। भारत की जीत के साथ यह तय हो गया कि अब सीरीज उसकी होगी जो आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करेगा। क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर यह है कि तीसरे टी20 में मौसम दखल नहीं डालने वाला।

कैसा रहेगा नागपुर टी20 में मौसम

भारत और बांग्लादेश के बीच 10 नवंबर रविवार को शाम सात बजे से तीसरा टी20 मैच खेला जाना है। इस मैच से पहले बारिश होने की थोड़ी सी भी संभावना नहीं है। रविवार को मैच के दौरान नागपुर का न्यूतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिन में धूप खिली रहेगी और हवा 6 किलोप्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

भारत-बांग्लादेश सीरीज 1-1 की बराबरी पर

बांग्लादेश ने पहला टी20 मैच 7 विकेट से जीता था तो वहीं भारत ने दूसरे मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर हिसाब बराबर कर लिया। इस सीरीज में अब तक दो अर्धशतक बने हैं। बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने पहले मैच में नाबाद 60 रन की पारी खेली थी जबकि राजकोट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 43 गेंद पर 85 रन की आतिशी पारी खेली थी।

About Akhilesh Dubey

Check Also

हेदर नाइट ने T20 मैच में तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, बनीं दुनिया की पहली खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Women’s T20 World Cup 2020: अंतरराष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *