Saturday , November 23 2019
Breaking News
Home / देश / अयोध्या पर ‘सुप्रीम’ फैसले के बाद एकजुट दिखा देश, नेताओं ने एक स्वर में किया स्वागत

अयोध्या पर ‘सुप्रीम’ फैसले के बाद एकजुट दिखा देश, नेताओं ने एक स्वर में किया स्वागत

देश के​ लिए आज ऐतिहासिक दिन है। सबसे बड़े और सबसे पुराने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने आज ‘सुप्रीम फैसला’ सुना दिया है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने इस राजनीतिक दृष्टि से बेहद संवेदनशील 134 साल से भी अधिक पुराने इस विवाद का पटाक्षेप कर दिया है, जिसे लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। जानिए इस फैसले पर नेताओं के थक्या है विचार

PunjabKesari

ऐतिहासिक निर्णय अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा : शाह 
गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि श्रीराम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आये सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं। मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूं कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें।”दशकों से चले आ रहे राम जन्मभूमि के इस कानूनी विवाद को आज इस निर्णय से अंतिम रूप मिला है। मैं भारत की न्याय प्रणाली व सभी न्यायमूर्तियों का अभिनन्दन करता हूं। गृह मंत्री ने लिखा कि श्री राम जन्मभूमि कानूनी विवाद के लिए प्रयासरत; सभी संस्थाएं, पूरे देश का संत समाज और अनगिनत अज्ञात लोगों जिन्होंने इतने वर्षों तक इसके प्रयास किया मैं उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

PunjabKesari

मंदिर को लेकर आगे का काम होना चाहिए :मायावती
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने इस फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि परमपूज्य बाबा साहेब डा भीम राव अम्बेडकर के धर्मनिरपेक्ष संविधान के तहत सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के संबंध में आज आम सहमति से दिए गए ऐतिहासिक फैसले का सभी को सम्मान करते हुए अब इसपर सौहार्दपूर्ण वातावरण में ही आगे का काम होना चाहिए ऐसी अपील व सलाह।

PunjabKesari

भारत के सामाजिक ताने- बाने को मजबूत करेगा फैसला : राजनाथ
अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इससे देश का सामाजिक ताना बाना और मजबूत होगा। उन्होंने ट्वीट किया कि माननीय उच्चतम न्यायालय का यह फैसला ऐतिहासिक है। इस फैसले से भारत का सामाजिक ताना- बाना और मजबूत होगा ।” उन्होंने आगे लिखा कि मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि इस फैसले को समभाव और उदारता से लिया जाये । मैं लोगों से इस ऐतिहासिक फैसले के बाद शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील भी करता हूं।

PunjabKesari

अयोध्या पर फैसले का सभी सम्मान करें: प्रियंका 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि अयोध्या मुद्दे पर भारत की सर्वोच्च अदालत ने फैसला दिया है। सभी पक्षों, समुदायों और नागरिकों को इस फ़ैसले का सम्मान करते हुए हमारी सदियों से चली आ रही मेलजोल की संस्कृति को बनाए रखना चाहिए। हम सबको एक होकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करना होगा।

PunjabKesari

अयोध्या फैसले से दोनों समुदायों को राहत मिली है: श्रीश्री रविशंकर
आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर ने राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे हिंदू तथा मुस्लिम समुदायों के सदस्यों को खुशी तथा राहत मिली है। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं तहे दिल से माननीय उच्चतम न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करता हूं। इससे दोनों समुदाय के लोगों को खुशी और लंबे समय से चल रहे विवाद से राहत मिली है।

PunjabKesari

रामजन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय का फैसला ‘दिव्य’: उमा भारती 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष एवं राममंदिर आंदोलन की प्रमुख नेता साध्वी उमा भारती ने ट्वीट किया कि माननीय उच्चतम न्यायालय के इस दिव्य फ़ैसले का स्वागत। माननीय अशोक सिंघल जी को स्मरण करते हुए उनको शत्-शत् नमन। उन्होंने लिखा कि वे सब, जिन्होंने इस कार्य के लिए अपने जीवन की आहुति दे दी, उन्हें श्रद्धांजलि एवं आडवाणी जी का अभिनंदन जिनके नेतृत्व में हम सब लोगों ने इस महान कार्य के लिए अपना सर्वस्व दांव पर लगा दिया था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

भारतीय सेना ने पेश की मानवता की मिसाल, गलती से सीमा पार करने वाले POK नागरिक को वापस भेजा

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में भारतीय सेना ने मानवता की मिसाल देते हुए भारतीय सीमा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *