Breaking News

अखिलेश-मायावती की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, 38-38 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में जीत का शंखनाद करने के उद्देश्य से सभी पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने बताया कि सपा-बसपा ने 38-38 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं अमेठी और रायबरेली सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है।

मायावती ने कहा कि 1993 में कांशीराम और मुलायम सिंह के संयुक्त अगुवाई में चुनाव लड़ा जा चुका है, लेकिन कुछ कारणों से गठबंधन नहीं चला। अब देश हित के लिए गेस्ट हाउस कांड को भुलाकर इस प्रकार का गठबंधन जरूरी है। इस दौरान मायावती ने कांग्ररेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमने इस गठबंधन में कांग्रेस शामिल को क्यों नहीं किया यह सभी को मालूम है। देश की आज़ादी के बाद सबसे ज्यादा राज कांग्रेस ने ही किया है। इनके शासनकाल में देश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है। बीजेपी की शासन शैली भी एक जैसी आती है। इन दोनों के शासनकाल में भ्रष्टाचार हुए हैं। कांग्रेस के दौर में बोफोर्स के बाद वर्तमान में बीजेपी के शासन काल में राफेल घोटाला सामने आया है। सरकारी तंत्र का दुरुपयोग जारी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करके हमे कोई खास फायदा नहीं होगा। कांग्रेस जैसी पार्टियों को हमसे वोट का पूरा लाभ मिल जाता है, लेकिन हम जैसी ईमानदार पार्टियों का वोट उनका वोट नहीं मिल पाता। इसलिए आने वाले लोकसभा चुनाव में हमने कांग्रेस को गठबंधन में शामिल नहीं किया है। इतना ही नहीं हमने आगे भी उन (कांग्रेस) जैसी अन्य किसी पार्टियों को शामिल नहीं करने का निर्णय किया है। उन्होंने कहा कि 4 जनवरी को हमने दिल्ली में बैठकर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर समन्वय कर लिया है। जिसकी भनक लगते ही अखिलेश यादव का नाम जानबूझकर सीबीआई में घसीटा जा रहा है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

Kumbh मेले का आगाज: कड़कती ठंड पर आस्था पड़ी भारी, संतों ने किया शाही स्नान

प्रयागराजः तीर्थराज प्रयाग में मकर संक्रांति के पहले शाही स्नान के साथ कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *