Wednesday , December 11 2019
Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / एक साथ कई डिवाइसिस पर यूज़ कर पाएंगे व्हाट्सएप, आने वाला है ये नया फीचर

एक साथ कई डिवाइसिस पर यूज़ कर पाएंगे व्हाट्सएप, आने वाला है ये नया फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप समय के साथ-साथ अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आती रहती है। अब नई जानकारी सामने आई है जिसमें इसके नए कमाल के फीचर का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप अब मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर के शामिल होने के बाद आप एक अकाउंट को मल्टीपल डिवाइसिस में ऑपरेट कर सकेंगे। आपको बता दें कि मौजूदा समय में आप एक ही डिवाइस में अपना अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं। यानी आसान शब्दों में कहें तो सोशल मीडिया अकाउंट्स की तरह कई डिवाइसिस पर व्हाट्सएप को उपयोग किया जा सकेगा।

  • फिलहाल, व्हाट्सएप वैब ही एकमात्र ऐसा तरीका मौजूद है जिससे आप पीसी और मोबइल डिवाइस दोनों पर एकसाथ व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए प्राइमरी डिवाइस का इंटरनेट से लगातार कनैक्ट रहना जरूरी है।

PunjabKesari

शामिल होगा रजिस्ट्रैशन नोटिफिकेशन फीचर

मल्टीपल डिवाइसिस में व्हाट्सएप को ऑपरेट करने वाले इस फीचर के साथ रजिस्ट्रैशन नोटिफिकेशन फीचर को भी अलग से शामिल किया जाएगा। इस फीचर के जरिए अगर कोई आपके अकाउंट को लॉगिन करने की कोशिश करता है तो इस फीचर की मदद से आपको अलर्ट भी मिलेगा।

PunjabKesari

सबसे लोकप्रिय एप्प है व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के दुनिया भर में 1.5 अरब यूजर्स हैं जिससे यह दुनिया की सबसे पॉप्युलर मैसेजिंग एप्स में से एक बन गई है। व्हाट्सएप पर रोजाना 6 करोड़ मेसेज भेजे जाते हैं।

वर्ष 2014 में व्हाट्सएप को फेसबुक ने अपने स्वामित्व में ले लिया था। जिसके बाद व्हाट्सएप का वैब वर्जन भी लॉन्च किया गया, जोकि इससे पहले यूजर्स को कभी नहीं मिला था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

Chandrayaan 2: ‘विक्रम’ को पैरों पर खड़ा करने के लिए क्या NASA की मदद लेगा इसरो?

भारत के महत्वाकांक्षी ‘मिशन चंद्रयान-2′ (Chandrayaan-2) को लेकर अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है. भारतीय अंतरिक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *