Wednesday , December 11 2019
Breaking News
Home / देश / आतंकियों ने हाजीपुर जंक्शन और सोनपुर मेला को उड़ाने की दी धमकी, लिखा- ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’

आतंकियों ने हाजीपुर जंक्शन और सोनपुर मेला को उड़ाने की दी धमकी, लिखा- ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद’

पटना। बिहार के वैशाली जिले में आतंकी हमले की धमकी के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। आतंकियों ने हाजीपुर जंक्शन और विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेले को तीन दिन के भीतर बम से उड़ा देने की धमकी दी है। इससे संबंधित पोस्‍टर साटा गया, जो गुरुवार को सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

पोस्‍टर में दी धमकी, लिखा ‘पाकिस्‍तान जिंदाबाद

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एक छात्र ने जिला समाहरणालय के मुख्‍स द्वार के निकट आतंकी हमले की धमकी के पोस्‍टर को देखा। पोस्‍टर में ‘जिहाद’ व ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ लिखा था। यह धमकी भी थी कि शब्बीर को रिहा करो नहीं तो हाजीपुर स्टेशन और सोनपुर मेला को तीन दिनों के भीतर बम से उड़ा देंगे। बताया जाता है कि उस छात्र ने पोस्‍टर की तस्‍वीर लेकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस व प्रशासन में हड़कम्‍प मच गया।

जंक्‍शन पर व मेला में सघन जांच, सुरक्षा कड़ी

हाजीपुर के सदर एसडीपीओ राघव दयाल के निर्देश पर नगर व रेल पुलिस (जीआरपी) तथा आरपीएफ ने हाजीपुर जंक्‍शन की सघन जांच की। वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सोनपुर मेला में भी सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। लोगों को किसी भी संदिग्ध गतिविधि या वस्तु की सूचना तुरंत देने का निर्देश दिया गया है।

पुलिस ने माना, धमकी का पोस्‍टर हुआ वायरल

हाजीपुर के सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि हाजीपुर जंक्‍शन और सोनपुर मेला को बम से उड़ाने की धमकी वाला पोस्‍टर वायरल हुआ है। हालांकि, जांच के दौरान कोई पोस्‍टर नहीं मिला।

कौन है मो. शब्‍बीर?

सवाल उठाता है कि आखिर मो. शब्‍बीर है कौन, जिसकी रिहाई के लिए आतंकी हमले की धमकी दी गई है? शब्‍बीर बिहार में आतंकवाद का स्‍लीपर सेल चलाने वाला एक मदरसा संचालक है। हाजीपुर में एक परिवार ने महुआ बाजार स्थित एक मदरसा (तंजीमी मकतब) के संचालक मो. शब्‍बीर अहमद पर आतंकी बनाने के लिए अपने बच्चे (मो. खालिद) को गायब करने का आरोप लगाया था। शब्‍बीर बीते नौ सितंबर को खालिद को लेकर लापता हो गया था। बाद में पुलिस ने उसे मुंबई में गिरफ्तार किया था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

असम में CAB पर बवाल: प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प, बस पर पत्थरबाजी

गुवाहाटी: असम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ दो छात्र संगठनों के राज्यव्यापी बंद के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *