Wednesday , December 11 2019
Breaking News
Home / राज्य / नईदिल्ली / लाखों लोगों को दिल्ली सरकार का न्यू ईयर गिफ्ट, आज से पानी-सीवर कनेक्शन का शुल्क माफ

लाखों लोगों को दिल्ली सरकार का न्यू ईयर गिफ्ट, आज से पानी-सीवर कनेक्शन का शुल्क माफ

नई दिल्ली। जनवरी-फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के मद्देनजर दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार ने लाखों लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। शुक्रवार से लोगों को सीवर कनेक्शन लेने के लिए विकास शुल्क के साथ रोड कटिंग शुल्क व कनेक्शन शुल्क नहीं देना होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को एलान किया है कि अब पानी और सीवर का कनेक्शन लेने के लिए सिर्फ 2310 रुपये चुकाने होंगे। उपभोक्ताओं को अब पानी और सीवर का नया कनेक्शन लेने के दौरान विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर शुल्क नहीं देना होगा।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों केजरीवाल सरकार ने सीवर कनेक्शन के लिए शुल्क माफ करने का एलान किया था। दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने सोमवार को ही मुख्यमंत्री मुफ्त सीवर कनेक्शन योजना को मंजूरी दी थी।

इस योजना के तहत उपभोक्ताओं को सीवर कनेक्शन लेने के लिए विकास शुल्क, रोड कटिग शुल्क व कनेक्शन शुल्क नहीं देने का  एलान हुआ था। इसके बाद उपभोक्ताओं के हजारों रुपये बचेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि गंदा पानी आ रहा है तो हमें बताएं

पानी को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि किसी को गंदे पानी की शिकायत है तो हमें बताएं। हम उसे ठीक कराएंगे। साथ ही यह भी कहा कि गंदे पानी पर राजनीति ठीक नहीं है। मैं इस राजनीति में नहीं पड़ना चाहता। मेरा मकसद दिल्ली को साफ पानी मुहैया कराना है। जहां गंदे पानी की शिकायत है वहां की लाइन बदली जा रही है। इससे कई इलाकों की शिकायत खत्म हुई है। इसके अलावा भी कुछ इलाकों में पाइप लाइन बदले का काम किया जा रहा है।

यह होगी बचत

  •  25 वर्ग मीटर के मकान पर 19350 रुपये
  •  50 वर्ग मीटर के मकान पर  21850 रुपये
  •  75 वर्ग मीटर के मकान पर  24350 रुपये
  •  100 वर्ग मीटर का मकान पर  26850 रुपये

About Akhilesh Dubey

Check Also

कश्‍मीर में बहाल हो सामान्‍य हालात, भारत में EU के राजदूत उगो अस्‍तुतो

नई दिल्‍ली। भारत में यूरोपियन यूनियन के राजदूत उगो अस्‍तुतो (Ugo Astuto) ने मंगलवार को कश्‍मीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *