Breaking News

भाजपा से गठबंधन पर बोली शिवसेना- हम बड़े भाई ही रहेंगे

शिवसेना ने सोमवार को कहा कि वह महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन में हमेशा ‘बड़े भाई’ की भूमिका में रहेगी और भाजपा की तरफ से इस आशय का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि पार्टी चाहती है कि आयकर सीमा भी 2.5 लाख से बढ़ाकर आठ लाख रुपये कर दी जाए।

राउत ने पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में जोर देकर कहा कि शिवसेना महाराष्ट्र में बड़ा भाई है और बना रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की तरफ से शिवसेना के साथ गठबंधन के लिये कोई प्रस्ताव नहीं है। जो लोग हमसे गठबंधन के इच्छुक हैं वो इसके बारे में बात कर रहे हैं। हम किसी प्रस्ताव के हमारे पास आने का इंतजार नहीं कर रहे हैं।

लंबे समय तक साझेदार भाजपा और शिवसेना में 2014 तक यह समझ थी जिसके तहत भाजपा राज्य में लोकसभा की ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ती थी और शिवसेना महाराष्ट्र विधानसभा की ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ती थी। साल 2014 के विधानसभा चुनाव में हालांकि यह गठबंधन खत्म हो गया जब भाजपा ने मजबूत मोदी लहर पर सवार होकर अकेले महाराष्ट्र में चुनाव लड़ा 122 सीटों पर जीत हासिल की जबकि शिवसेना को महज 63 सीटों पर जीत मिली थी।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

मुंबई में हुई राज ठाकरे के बेटे की शादी, परिवार सहित पहुंचे उद्धव ठाकरे

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे रविवार को शादी के बंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *