Breaking News
Home / विदेश / ब्रिटिश प्रधानमंत्री की दो टूक- भारत विरोधी भावनाएं स्वीकार नहीं

ब्रिटिश प्रधानमंत्री की दो टूक- भारत विरोधी भावनाएं स्वीकार नहीं

लंदनः ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत और हिन्दू विरोधी भावनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है। मीडिया से बातचीत के दौरान जॉनसन ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी तरह की भारत विरोधी भावना को स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं सीमा पार से जारी आतंकवाद के मुद्दे पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भारत का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से भारत के साथ खड़े हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की सरकार नया भारत बनाने के लिए पीएम मोदी के कदमों का समर्थन करती है. भारत दौरे को लेकर पूछे गए सवाल पर जॉनसन ने कहा कि सरकार बनने के बाद पर यथासंभव जल्द ही भारत का दौरा करेंगे। बोरिस का भारत से बेहद करीबी रिश्ता बता दें कि बोरिस जॉनसन का भारत से गहरा नाता है और वह इससे पहले भी कई बार भारत की यात्रा भी कर चुके हैं। जॉनसन दिवंगत संपादक और लेखक खुशवंत सिंह, सैफ अली खान, सारा अली खान के रिश्तेदार भी हैं।

उनकी पूर्व पत्नी मरीना व्हीलर की मां दीपा सिंह की शादी खुशवंत सिंह के सबसे छोटे भाई दलजीत सिंह से हुई थी। दीपा ने प्रतिष्ठित पत्रकार सर चार्ल्स व्हीलर से शादी की थी. मरीना व्हीलर इन दोनों की संतान हैं। इस तरह से मरीना आधी भारतीय हैं।वहीं, दीपा की बड़ी बहन अमरजीत की शादी खुशवंत सिंह के बड़े भाई भगवंत सिंह से हुई थी। भगवंत सिंह की भतीजी अमृता सिंह ने सैफ अली से शादी की थी और उनकी संतान सारा अली खान हैं।

About Akhilesh Dubey

Check Also

Republic Day 2020: भारत से पहले UAE में शुरू हुआ गणतंत्र दिवस का जश्न

दुबई। गणतंत्र दिवस को लेकर पूरे भारत देश जश्न मनाने के लिए तैयार है। सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *