Breaking News
Home / देश / नागरिकता संशोधन विधेयक पर बवाल, चिदंबरम बोले- सुप्रीम कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई

नागरिकता संशोधन विधेयक पर बवाल, चिदंबरम बोले- सुप्रीम कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई

नागरिकता संशोधन विधेयक को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा में आसानी से पास करवा लिया। हाालांकि कांग्रेस, टीएमसी और अन्य दलों का विरोध है कि धर्म के आधार पर बिल न लाया जाए। वहीं इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि इस ‘असंवैधानिक’ विधेयक पर लड़ाई उच्चतम न्यायालय में लड़ी जाएगी।

PunjabKesariचिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक असंवैधानिक है। संसद ने उस विधेयक को पारित किया जो असंवैधानिक है और अब लड़ाई उच्चतम न्यायालय में होगी। कांग्रेस नेता ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि निर्वाचित सांसद वकीलों और न्यायाधीशों के पक्ष में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह कर रहे हैं। हम एक पार्टी को बहुमत देने के लिए ये कीमत अदा कर रहे हैं। वह राज्यों और लोगों की इच्छाओं को रौंदने का काम कर रही है।

PunjabKesari

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक का मुख्य उद्देश्य छह समुदायों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है।  हिन्दू, ईसाई, सिख, जैन, बौद्ध और पारसी समाज के लोगों को इस बिल के माध्यम से नागरिकता दी जाएगी। सरकार वर्तमान कानून में संशोधन करके उन्हें भारतीय नागरिकता देगी, इस विधेयक में मुस्लिमों को शामिल नहीं किया गया है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

लोगों का पेट भरने वाले चंडीगढ़ के ‘लंगर बाबा’ जगदीश लाल और डॉ.बहरा को पद्मश्री

चंडीगढ़: किसी के लिए भी पद्मश्री जैसा बड़ा सम्मान मिलना बहुत गर्व की बात है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *