Breaking News
Home / विदेश / ट्रंप पर डेमोक्रेट्स का हमला, बताया- राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए है ‘खतरा’

ट्रंप पर डेमोक्रेट्स का हमला, बताया- राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए है ‘खतरा’

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिए स्‍पष्‍ट तौर पर खतरा बाते हुए डेमोक्रेट्स ने सोमवार को उनके महाभियोग के लिए अपना मामला पेश किया। डेमोक्रेट ने ट्रंप के खिलाफ औपचारिक तौर पर आरोपों को तैयार कर लिया है।

संसद की न्यायिक समिति के समक्ष मामले की सुनवाई के दौरान विपक्षी डेमोक्रेट्स और ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी ने अपना पक्ष रखा। डेमोक्रेट्स ने जहां ट्रंप को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए स्पष्ट खतरा करार दिया। वहीं रिपब्लिकन ने ट्रंप पर लगाए गए आरोप को खारिज करते हुए उसे राजनीति से प्रेरित बताया।

ट्रंप द्वारा यूक्रेन से राजनीतिक मदद मांगने को लेकर व्हिसलब्‍लोअर की जांच की बात सामने आने के चार माह बाद डेमोक्रेट्स ने कहा कि ट्रंप द्वारा घूसखोरी, सत्‍ता का दुरुपयोग करने के ढेर सारे सबूत मौजूद है। डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति को फोन कर राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की होड़ में शामिल पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ जांच के लिए दबाव बनाया था।

डेमोक्रेट्स के वकील डेनियल गोल्डमैन ने कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रंप का किसी देश पर चुनाव जीतने और धोखा देने में मदद के लिए दबाव बनाना, निश्चित तौर पर हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।’ आरोप को खारिज करते हुए शीर्ष रिपब्लिकन नेता डग कॉलिंस ने कहा, राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेट्स का यह कदम महज प्रचार पाने का तरीका है। यह केवल राजनीति है। ट्रंप ने खुद भी इस जांच को ‘फर्जी’ बताकर इसकी आलोचना की है। लेकिन डेमोक्रेट्स का मानना है कि उनके पास इस बात के पुख्ता सुबूत हैं कि ट्रंप ने अपने निजी राजनीतिक हितों को देश पर तरजीह दी।

About Akhilesh Dubey

Check Also

भारतीय युवक ने दुबई में नौकरी मांगी तो मिला CAA का ताना, ई-मेल वायरल

दुबईः भारत के एक युवक को दुबई में नौकरी मांगने पर अजीबो-गरीब जवाब सुनने को मिला। दुबई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *