Breaking News

कोरेगांव-भीमा दंगों ने समाज में पैदा किया विभाजन: शिवसेना

शिवसेना ने बुधवार को सामाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद आनंद तेलतुम्ब्डे के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का समर्थन करते हुए पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के सम्मेलन और आतंकवादी संगठन अल-कायदा की तुलना की। पार्टी ने कहा कि पुलिस, प्रशासन और कानून पर लगातार हमले करना, राज्य सरकार पर संदेह पैदा करना तथा लोगों का मनोबल गिराना आतंकवादी संगठन अल-कायदा की चाल होती है।

शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित संपादकीय में तीखी टिप्पणी करते हुए लिखा कि एल्गार परिषद का समर्थन कर रहे लोगों की भी यही रणनीति है। उन्होंने कहा कि दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आतंकवादी संगठन कहते हैं लेकिन संघ एक प्रखर राष्ट्रवादी संगठन है। तेलतुम्बडे एल्गार परिषद-कोरेगांव भीमा मामले में आरोपी हैं। पुणे पुलिस ने यह मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उन पर माओवादियों से तार जुड़े होने का आरोप लगाया है। एक जनवरी, 2018 को महाराष्ट्र के पुणे जिले के पास कोरेगांव-भीमा गांव में हिंसक संघर्ष के बाद मामला दर्ज किया गया था। उन्हें मामले में पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था और एक सत्र अदालत के आदेश के बाद रिहा कर दिया गया था।

शिवसेना ने लिखा कि कोरेगांव-भीमा दंगों ने समाज में विभाजन पैदा कर दिया है। दंगों में दलितों पर हमले किये गये। बगावत के बीज बोना, इस तरह का साहित्य बनाना और उसका प्रसार करना तथा इसके लिए पैसा इकट्ठाकरना दरअसल माओवादी बुद्धिजीवियों का काम है। अल-कायदा और एल्गार से जुड़े बुद्धिजीवियों का काम करने का तरीका एक जैसा है।

उद्धव ठाकरे नीत पार्टी ने कहा कि हत्या, भ्रष्टाचार और नरसंहार जैसे आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे लोग कई बार बरी हो जाते हैं, जिसका यह मतलब नहीं है कि वे बेगुनाह हैं और तेलतुम्बडे के समर्थकों को यह जान लेना चाहिए। पार्टी ने दावा किया कि कुछ गंभीर ‘राष्ट्रविरोधी गतिविधियों’ की साजिश रची जा रही थी और पुलिस को अपराधी के तौर पर प्रर्दिशत करना इस तरह की साजिश की शुरूआत है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

मुंबई में हुई राज ठाकरे के बेटे की शादी, परिवार सहित पहुंचे उद्धव ठाकरे

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे रविवार को शादी के बंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *