Breaking News

MP में है विश्व का एक मात्र स्फटिक शिवलिंग, दर्शनमात्र से होती है हर मनोकामना पूरी

सिवनी: आज सोमवार को देश भर में महाशिवरात्रि का पर्व बड़ी श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया जा रहा है। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में महाशिवरात्रि का विशेष महत्व है। यहां के दिधोरी धाम मन्दिर में भगवान भोले नाथ के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। शिवरात्रि की विशेष पूजा अर्चना के लिए सुबह से भगवान शिव के भक्तों के मन्दिर के द्वार खोले गए हैं। श्रद्धालु शिवलिंग का अभिषेक कर रहे हैं।

वहीं मान्यता है कि इस दिघोरी धाम मंदिर में जगत गुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद का जन्म हुआ था। स्वयं जगत गुरु शंकराचार्य स्वरूपानन्द ने इस मंदिर की स्थापना करवाई है।

इस मंदिर में विश्व के सबसे बड़े स्पठिक शिवलिंग की स्थापना की गई है। पूरे विश्व मे इस तरह का शिवलिंग और कहीं नहीं है। इसलिए भगवान भोले नाथ के भक्तों के लिए इस मंदिर का अलग ही महत्व है। यही कारण है कि देश और दुनिया से श्रद्धालु इस शिवलिंग के दर्शन के लिए आते हैं।

वहीं स्थानीय श्रद्धालु महाशिव रात्रि पर भगवान शिव को त्रिशूल चढ़ा कर अपनी आस्था को प्रकट करते हैं।यह सिलसिला कई वर्षों से चला आ रहा है। लोगों की गहरी और अटूट आस्था इस प्राचीन मंदिर से जुड़ी हुई है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

8 मार्च से 22 मार्च तक मनाया जाएगा पोषण पखवाड़ा”

राष्ट चंडिका मंडला (सोमेश चौरसिया) महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 8 से 22 मार्च तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *