Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / मंडला / शिवराज सिंह ने कलेक्टर के CAA पर किए कमेंट को बताया अक्षम्य, राज्यपाल से की कार्रवाई की मांग

शिवराज सिंह ने कलेक्टर के CAA पर किए कमेंट को बताया अक्षम्य, राज्यपाल से की कार्रवाई की मांग

मंडला: मंडला कलेक्टर जगदीश जटिया की फेसबुक पोस्ट के बाद सियासत गरमा गई है। इसे लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। शिवराज ने अपने पत्र में शिवराज ने प्रदेश में प्राशसनिक तंत्र को निरकुंश बताते हुए राजनीतिक संलिप्तता वाली मशीनरी में बदलने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि इस पूर्व सीएम के इस लेटर के बाद कलेक्टर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

पूर्व सीएम चौहान ने सोमवार को राज्यपाल को लिखे पत्र में मंडला कलेक्टर की फेसबुक पर सीएए को लेकर किए विवादास्पद कमेंट की जानकारी दी है। चौहान का कहना है कि यह टिप्पणी अक्षम्य और दंड योग्य है, इसे संज्ञान में लेते हुए प्रशासनिक कार्रवाई के लिए सरकार को निर्देश दिए जाएं।

इसके पहले शिवराज सिंह ने ट्वीट भी किया इसमें उन्होंने लिखा था कि संवैधानिक पद पर रहते हुए मंडला कलेक्टर ने जो CAA पर टिप्पणी की है, वह अमर्यादित है। संवैधानिक पद पर रहते हुए संसद द्वारा बनाए गये कानून का विरोध करने का उन्हें नैतिक अधिकार नहीं है। उन्हें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार चाहिए, तो पहले संवैधानिक पद छोड़ें।

ये है पूरा मामला
दरअसल मंडला कलेक्टर जगदीश जटिया ने अपने फेसबुक पेज छपाक फिल्म का पोस्टर अपलोड करते हुए लिखा कि तुम चाहे जितनी घृणा करो हम देखेंगे छपाक। इसके बाद उनके दोस्तों ने इस पर कमेंट करते हुए CAA और NRC को लेकर टिप्पणी की जिस पर जवाब देते हुए कलेक्टर ने सीएए और एनआरसी को लेकर अपने बात लिखी। इसके बाद इस पोस्ट पर कुछ लोगों ने कमेंट किए तो कलेक्टर ने लिखा, मुझे विवेक का इस्तेमाल करना आता है। मैं खुद सीएए और एनआरसी का सपोर्ट नहीं करता हूं। मारपीट भी टीवी पर देखी है। यह कमेंट वायरल होते ही बवाल मच गया।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह सहित बीजेपी ने इसे लोकसेवा आचरण संहिता का उल्लंघन बताया और कलेक्टर से इस्तीफे की मांग की है। हालांकि कलेक्टर ने मामला बिगड़ता देख यू- टर्न ले लिया और कहा कि उन्होंने केवल छपाक फिल्म की बात की थी। वहीं फेसबुक से यह कमेंट सहित पोस्ट भी डिलीट कर दी। लेकिन सोशल मीडिया पर पोस्ट की सक्रीन शॉट्स खूब वायरल हो रहे हैं।

About Akhilesh Dubey

Check Also

चमकी का कहर: कन्हैया कुमार ने किया SKMCH का दौरा

बिहार में चमकी बुखार से हो रही मौ’तों पर नेताओं की निंद अब धीरे-धीरे खुल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *