Breaking News

नील वैगनर के बाउंसर से बांग्लादेश पस्त, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

वेलिंगटन: शार्ट पिच गेंदों के विशेषज्ञ नील वैगनर की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो दिन बारिश की भेंट चढऩे के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां पारी और 12 रन से हराकर एक मैच पहले ही तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम की।

बारिश के कारण पहले दो दिन खेल नहीं हो पाया था लेकिन तब भी मैच खेल के पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में ही समाप्त हो गया। इस तरह से न्यूजीलैंड ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाई। वह पहली बार लगातार पांच श्रृंखला जीतने में भी कामयाब रहा। न्यूजीलैंड ने पहला टेस्ट पारी और 52 रन से जीता था। वैगनर (45 रन देकर पांच विकेट) के बाउंसर का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और उसकी पूरी टीम 209 रन पर आउट हो गई। बांग्लादेश ने पहली पारी में 211 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने मैन आफ द मैच रोस टेलर (200) के दोहरे शतक की मदद से अपनी पारी छह विकेट पर 432 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

वैगनर को ट्रेंट बोल्ट का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट लिए। बांग्लादेश ने सुबह तीन विकेट पर 80 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह और मोहम्मद मिथुन (47) को छोड़कर उसका कोई भी अन्य बल्लेबाज विश्वास के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पाया। महमुदुल्लाह ने 69 गेंदों पर 67 रन बनाये लेकिन वह पारी की हार नहीं टाल पाए। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

कोलकाता-हैदराबाद के बीच पहली जंग आज, डेविड वॉर्नर पर टिकी होंगी सबकी निगाहें

कोलकाता: पिछले साल फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को यहां 12वीं इंडियन प्रीमियर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *