Breaking News

करतारपुर कॉरिडोरःसीमा पर तनाव के बाद आज अटारी बार्डर पर मुलाकात करेंगे भारत-पाक

अमृतसर: सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के अवसर पर करतारपुर साहिब गलियारे को खोलने के संबंध में भारत एवं पाकिस्तान के बीच आज गुरुवार को वाघा-अटारी सीमा पर बैठक हो जा रही है। इसमें भारत की तरफ से सुरक्षा सर्वोपरि रहेगी।  साथ ही भारत सरकार करतारपुर गुरुद्वारा के श्रद्धालुओं को खालिस्तानी दुष्प्रचार  से  अलग रखने  का आश्वासन भी पाकिस्तान से मंगेगी। भारत पाकिस्तान से  कहेगा  कि  वह  करतारपुर गलियारे से होकर गुरुद्वारा करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को खालिस्तानी अलगाववादियों के दुष्प्रचार से बचाकर रखे।

सरकारी सूत्रों ने गत दिवस बताया कि भारत का प्रतिनिधिमंडल नवम्बर 2018 के कैबिनेट के निर्णय को क्रियान्वित करने के उद्देश्य से पाकिस्तान के अधिकारियों से वाघा-अटारी सीमा चौकी पर गुरुवार को बैठक करेगा जिसमें तकनीकी विषयों पर बातचीत होगी।  इस अंतर्राष्ट्रीय बैठक की कवरेज के लिए पाकिस्तान के 30 पत्रकारों ने वीजा अप्लाई किया था लेकिन उनको वीजा नहीं दिया गया है।

जमीन अधिग्रहण में रोड़ा अटका
पाकिस्तान ने अपने इलाके में गलियारे के निर्माण के लिए 60 प्रतिशत काम पूरा कर लिया है लेकिन भारत सरकार अपने क्षेत्र में अब तक जमीन अधिग्रहण नहीं कर सकी है क्योंकि किसान प्रति एकड़ 2 करोड़ रुपए की मांग कर रहे हैं जबकि केंद्र सरकार ने प्रति एकड़ 30 से 35 लाख रुपए देने की बात कही है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

बेगूसराय से CPI के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे JNU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय जिले से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *