Breaking News
Home / खेल / Ind vs Aus: रिषभ पंत के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हुए बंद! कप्तान कोहली ने दिया इशारा

Ind vs Aus: रिषभ पंत के लिए टीम इंडिया के दरवाजे हुए बंद! कप्तान कोहली ने दिया इशारा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी और बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की ताकतवर टीम को मात देकर सीरीज पर कब्जा जमाया। इस मैच में फिट होने के बाद भी विकेटकीपर रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने ऐसा बयान दिया जिससे पंत का भविष्य मुश्किल नजर आ रहा है।

भारतीय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों वनडे में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर आजमाया। मुंबई वनडे में रिषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। चोट गंभीर थी जिसकी वजह से वह मैदान पर विकेटकीपिंग करने नहीं आ पाए। पंत की जगह केएल राहुल ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला। इसके बाद राजकोट और फिर बैंगलुरू में भी राहुल ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाजी टीम इंडिया की तरफ से खेला।

मैच खत्म होने से बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल पर बात करते हुए उनकी तारीफ की और बताया कि अगर वो विकेटकीटपिंग करते हैं तो भारत के पास एक बल्लेबाजी विकल्प बढ़ जाएगा। कोहली ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का उदाहरण देते हुए अपनी बात कही।

कोहली ने राहुल की विकेटकीपिंग पर दिया बयान

कोहली ने कहा, “इससे हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ खेलने की आजादी मिलती है। टीम चुनने के वक्त यह एक बहुत बड़ा फैक्टर होता है। आप 2003 विश्व कप के दौरान राहुल द्रविड़ का उदाहरण ले सकते हैं जब उन्होंने विकेटकीपिंग करनी शुरू की थी। टीम का संतुलन ही ज्यादा बेहतर हो गया था और एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ टीम खेल सकती थी।”

राहुल ने किया शानदार प्रदर्शन 

बतौर विकेटकीपर राजकोट में उतरे राहुल ने पहले 80 रन की शानदार पारी खेली थी जबकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को स्टंप कर वापस भेजा था। बैंगलुरू में शिखर धवन को चोटिल होने की वजह से ओपनिंग का जिम्मा संभाला था.

About Akhilesh Dubey

Check Also

युवराज को 5 छक्के लगाने वाला यह बल्लेबाज बना इस टी-20 टीम का बॉलिंग कोच

नई दिल्ली : इंगलैंड के पूर्व ऑलराऊंडर दिमित्री मस्कारेन्हास ने एक बार फिर से मिडिलसेक्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *