Breaking News

75 लाख रुपए कीमत में लॉन्च हुई मर्सिडीज़ की नई कार, 250 km/h की है टॉप स्पीड

मर्सिडीज़ बेंज ने आखिरकार भारत में अपनी शानदार कार AMG C43 Coupe के 2019 मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने बताया है कि इस कार की एक्स शोरूम कीमत 75 लाख रुपए रखी गई है। कार में कई अहम बदलाव किए गए हैं जो इसे पुराने मॉडल से बेहतर बनाते हैं।

कम्पनी का बयान

मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया के MD और CEO मार्टिन शवैंक (Martin Schwenk) ने कहा है कि अपने AMG प्रोडक्ट्स को लेकर मर्सिडीज़ ने भारत में काफी सफलता हासिल की है। कम्पनी की AMG 43, 45, 63 और GT रेंज को लोगों ने काफी सराहा है। AMG GLE 43 कार को बेहतर रिस्पॉन्स मिलने के बाद हमने अपने लाइन अप को बढ़ाते हुए AMG C 43 Coupe को भारत में लॉन्च किया है। जनवरी में V क्लास के लॉन्च होने के बाद यह दूसरा प्रोडक्ट है जिसे मर्सिडीज़ भारत लाई है। इस साल कुल मिला कर भारत में 10 प्रोडक्ट्स के लॉन्च होने की उम्मीद है।

3.0 लीटर V6 इंजन

2019 मॉडल मर्सिडीज़-AMG C43 Coupe में 3.0 लीटर का V6 इंजन लगा है जो 385 bhp की पावर पैदा करता है जोकि पुराने मॉडल से 23 bhp ज्यादा है। वहीं यह इंजन 520 Nm का पीक टार्क जनरेट करता है। इस इंजन को 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और यह कार 4MATIC ऑल व्हील ड्राइव को सपोर्ट करती है।

टॉप स्पीड 250 km/h

AMG C43 Coupe का 2019 मॉडल 0 से 100 की रफ्तार महज 4.7 सैकेंड्स में पकड़ता है और इसकी टॉप स्पीड 250 km/h की है। यह कार भारतीय बाजार में 81 लाख 80 हजार कीमत वाली BMW M2 Competition को कड़ी टक्कर देगी।

5 ड्राइविंग मोड्स 

इस कार में 5 ड्राइविंग मोड्स दिए गए है इनमें इंडिविजुअल, कम्फर्ट, स्लिपरी, सपोर्ट और सपोर्ट+ मौजूद हैं। इनमें से सपोर्ट और सपोर्ट+ मोड में ज्यादा एक्सलरेशन यानी पिकअप मिलेगा। वहीं बरफ और बारिश पड़ने पर स्लिपरी मोड का इस्तेमाल करने पर बेहतर कन्ट्रोल मिलता है।

कुछ चुनिंदा फीचर्स

  • कार में 19 इंच के बड़े मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स लगे हैं।
  • 10.5 इंच की सैंटर माउंटेड इंफोटेनमेंट डिस्प्ले इसमें लगी है।
  • वहीं स्पीड और अन्य जानकारी दिखाने के लिए 12.3 इंच का डिजिटल इंस्टूमेंट कलस्टर इसमें दिया गया है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

पाक में होली खेलने वाली हिंदू लड़कियों को जबरन कबूल करवाया इस्लाम

इस्लामाबादः होली वाले दिन पाकिस्तान में रहने वाली दो हिंदू लड़कियों का अपहरण करके जबरन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *