Breaking News

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसाः दो महिलाओं समेत पांच की मौत, 29 घायल

मुंबई में गुरुवार देर शाम छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (CST) रेलवे स्टेशन के बाहर एक फुटओवर ब्रिज गिर गया, जिसमें 2 महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई और 29 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। खबर मिलते ही मुंबई पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया। मुंबई पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 022621855, 022621983 जारी किए हैं। हादसे के बाद फुटओवर ब्रिज को गिराया जा रहा है।

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख व घायलों के इलाज के लिए 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया और साथ ही कहा कि ब्रिज के ऑडिट की जांच कराई जाएगी।

मुंबई पुलिस ने बताया कि हादसे पुल पर लोगों की भारी भीड़ का जमा होने के कारण हुआ है। वहीं पुल का 60 फीसदी हिस्सा गिर चुका है। हासदे के बाद घायलों सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुंबई पुलिस ने कहा कि टाइम्स ऑफ इंडिया की बिल्डिंग के पास बीटी लेन के साथ प्लेटफॉर्म 1 उत्तरी छोर को जोड़ने वाला ब्रिज गिरा है। राहत और बचाव कार्य अभी भा जारी हैं। मुंबई पुलिस ने दो महिलाओं की मौत की पुष्टि की है। हादसे में मृत महिलाओं की पहचान अपूर्वा प्रभु और रंजना तांबे के रूप में हुई, जबकि एक अन्य की पहचान जाहिद शिराज के रूप में हुई है।

मौके पर पहुंचे महाराष्ट्र सरकार के मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि सभी घायलों का इलाज सरकार कराएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे और बीएमसी इसके रखरखाव की जांच करेंगे। मंत्री ने कहा कि ब्रिज की स्थिति ज्यादा खराब नहीं थी। ब्रिज में मामूली मरम्मत की जरूरत थी, जिसके तहत फुटओवर ब्रिज पर काम चल रहा था। हालांकि उन्होंने बीएमसी पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब ब्रिज पर काम चल रहा था तो काम पूरा होने तक इसे बंद क्यों नहीं किया गया। इसकी भी सरकार जांच कराएगी।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

राज ठाकरे का दावा, लोकसभा चुनाव में PM मोदी को फायदा पहुंचाने के लिए हुआ पुलवामा हमला

मुंबई: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने दावा किया कि पुलवामा हमला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *