Breaking News
Home / खेल / सचिन तेंदुलकर नेक काम के लिए पोंटिंग की टीम को देंगे कोचिंग, 8 फरवरी को है मुकाबला

सचिन तेंदुलकर नेक काम के लिए पोंटिंग की टीम को देंगे कोचिंग, 8 फरवरी को है मुकाबला

नई दिल्ली। Sachin Tendulkar Coach of Ponting XI: ऑस्ट्रेलिया के जगलों में लगी आग (Bushfire) के पीड़ितों की मदद के लिए भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी आगे आए हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में बशफायर के विक्टिम्स की चैरिटी के लिए बशफायर क्रिकेट बैश होने जा रही है। इसमें सिर्फ दो टीमें होंगी, जिसमें एक टीम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की पोंटिंग इलेवन है, जबकी दूसरी टीम उन्हीं के देश के महान स्पिनर शेन वार्न की वार्न इलेवन है।

बशफायर की चैरिटी के लिए होने वाली इस क्रिकेट बैश में एक टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी नेक काम की वजह से सचिन तेंदुलकर ने संभाली है। सचिन तेंदुलकर पोंटिंग इलेवन को कोचिंग देंगे। वहीं, वार्न इलेवन को वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी कर्टनी वॉल्श कोचिंग देंगे। चैरिटी क्रिकेट मैच के जरिए तमाम पूर्व क्रिकेर फंड इकट्ठा करना चाहते हैं, जिससे के आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद की जा सके। बता दें कि इससे पहले शेन वार्न ने अपनी डेब्यू कैप को ऑक्शन में रखा था जो 10 लाख 7 हजार 500 ऑस्ट्रेलियन डॉलर में बिकी थी।

एक ही दिन होंगे 3 मैच

आपको बता दें, बशफायर क्रिकेट बैश में कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रैट ली, शेन वॉटसन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क के अलावा कई और बड़े नाम है जो इस मैच में शामिल होंगे। मुकाबला 8 फरवरी को होगा। इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और भारत की महिला खिलाड़ियों के बीच T20 वर्ल्ड कप का मुकाबला मेलबर्न में खेला जाएगा, जबकि बिग बैश लीग यानी बीबीएल का फाइनल भी इसी दिन होना है। ऐसे में कुछ-कुछ देर के अंतराल पर एमसीजी में 3 बड़े मुकाबले होंगे।

इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने कहा है, “हम सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करके पूर्ण रूप से सम्मानित महसूस करते हैं, जिन्होंने बतौर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में काफी सफलता हासिल की है और हम उस खास दिन का इतंजार नहीं कर सकते जब ये दोनों नेक काम के लिए मौजूद होंगे। हम अपने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और यहां लोगों से अपील करते हैं कि वे इस मुहिम से जुड़ें।”

About Akhilesh Dubey

Check Also

मंयक अग्रवाल पर बोले गौतम गंभीर, बताया क्यों नहीं हैं सहवाग जैसे

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *