Breaking News
Home / खेल / ICC टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर पहुंचा इंग्लैंड, जानिए किस पायदान पर है टीम इंडिया

ICC टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर पहुंचा इंग्लैंड, जानिए किस पायदान पर है टीम इंडिया

नई दिल्ली। ICC World Test Championship Points 2020: मेजबान साउथ अफ्रीका को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में बड़े अंतर से हराकर इंग्लैंड की टीम ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाल कर दिया है। ICC WTC की अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम पांचवें से सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि इंग्लिश टीम की इस लंबी छलांग से पाकिस्तान और श्रीलंकाई टीम को नुकसान हुआ है।

साउथ अफ्रीकाई टीम को उसी के घर में इंग्लैंड की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 53 रन के अंतर से मात दी। इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच को भी इंग्लैंड की टीम ने जीता था, जबकि सीरीज का पहला मुकाबला मेजबान टीम ने अपने नाम किया। उधर, तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद आइसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका जारी की है, जिसमें इंग्लैंड की टीम 5वें से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि पाकिस्तान तीसरे से चौथे पायदान पर फिसल गया है।

इस स्थान पर है टीम इंडिया

इसके अलावा श्रीलंकाई टीम भी चौथे से पांचवें स्थान पर आ गई है। वहीं, 360 अंकों के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम टॉप पर बनी हुई है। भारत के बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम है, जिसने 296 अंक हासिल किए हुए हैं। पहले और दूसरे पायदान की टीमों को छोड़ दिया जाए तो बाकी किसी भी टीम के पास 100 तो छोड़ दीजिए, 90 अंक भी नहीं हैं। इंग्लैंड की टीम 86 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका के पास 80-80 अंक हैं।

गौरतलब है कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत भारतीय टीम ने अपने सभी मुकाबले जीते हैं। भारत ने सबसे पहले वेस्टइंडीज को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उसी की सरजमीं पर 2-0 से मात दी थी। इसके बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को अपनी घरेलू सीरीज में 3-0 से हराया था, जबकि बांग्लादेश को दो मैचों की सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ कर अपने देश भेजा था। इस सीरीज का एक मैच डे-नाइट टेस्ट भी खेला गया था, जो कोलकाता में हुआ था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

युवराज को 5 छक्के लगाने वाला यह बल्लेबाज बना इस टी-20 टीम का बॉलिंग कोच

नई दिल्ली : इंगलैंड के पूर्व ऑलराऊंडर दिमित्री मस्कारेन्हास ने एक बार फिर से मिडिलसेक्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *