Thursday , February 27 2020
Breaking News
Home / खेल / शिखर धवन चोट की वजह से भारतीय टीम से हुए बाहर, ये खिलाड़ी हैं जगह पाने के दावेदार

शिखर धवन चोट की वजह से भारतीय टीम से हुए बाहर, ये खिलाड़ी हैं जगह पाने के दावेदार

नई दिल्ली। Shikhar Dhawan ruled out: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से ठीक पहले एक बड़ा झटका सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रूप में लगा है। हालांकि, वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ही चोटिल हो गए थे, लेकिन अब खबर है कि शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। कंधे की चोट के कारण उनको टीम से बाहर किया गया है। हालांकि, बीसीसीआइ की ओर से अभी आधिकारिक बयान इस पर आना है।

बेंगलुरु में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में शिखर धवन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी जगह युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी। बीच मैच में वे स्टेडियम से अस्पताल गए थे, जहां एक्सरे में पाया गया कि उनको गहरी चोट है। ड्रैसिंग रूप में भी शिखर धवन कंधों को एक पट्टी के जरिए सपोर्ट दे रहे थे। ऐसे में साफ नज़र आ रहा था कि वे कम से कम इस मैच में बल्लेबाजी नहीं करेंगे। हुआ भी यही और रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने ओपनिंग की।

उधर, अगर मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी से शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 सीरीज और 5 फरवरी से शुरू हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम का एक बैच सोमवार की रात को ऑकलैंड रवाना हो गया है, जबकि दूसरा बैच मंगलवार की रात को रवाना होगा। वहीं, शिखर धवन चोट के कारण दौरे से पहले हुई पार्टी में नज़र नहीं आए। ऐसे में वे इस टूर को मिस करने वाले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, शिखर धवन टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हैं, लेकिन उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं, अगर शिखर धवन के रिप्लेसमेंट की बात की जाए तो भारत की ए टीम न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है। अगर बीसीसीआइ शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती है तो उस लिस्ट में सबसे पहला नाम युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का होगा, जबकि दूसरे रिप्लेसमेंट के तौर पर संजू सैमसन भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं जो कि न्यूजीलैंड में इंडिया ए का हिस्सा हैं। वहीं, पृथ्वी शॉ ने तूफानी 150 रन की पारी खेलकर अपनी दमदार वापसी के संकेत भी दे दिए हैं। इसके अलावा वनडे सीरीज में मयंक अग्रवाल भी बतौर ओपनर शामिल किए जा सकते हैं। इस लिस्ट एक नाम सूर्यकुमार यादव का भी शामिल है, जो इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं।

शिखर धवन का चोट से नाता

दाएं हाथ के खतरनाक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दाएं हाथ में चोट लगी थी। उस दौरान उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद उन्होंने वापसी की, लेकिन वे प्रदर्शन नहीं कर पाए तो घरेलू क्रिकेट खेलते हुए उनके पैर में डीप कट लग गया था। इस चोट से उबरने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग के दौरान हाथ को चोटिल कर बैठे।

About Akhilesh Dubey

Check Also

कपिल देव ने कप्तान कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट से पूछा सवाल, ये खिलाड़ी क्यों हैं बाहर?

नई दिल्ली। India vs New Zealand Test Series: भारतीय टीम को आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *