Breaking News

पीएम मोदी के खिलाफ झूठ का अभियान चला रहे महामिलावटी गठबंधन : जेतली

वित्त मंत्री अरुण जेतली ने रविवार को विपक्षी कांग्रेस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए उनके खिलाफ ‘झूठ’ अभियान चलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के महागठबंधन के पास कोई सकारात्मक कार्यक्रम नहीं है और इसमें शामिल दल सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने की नकारात्मक सोच को लेकर एक हुये हैं।

PunjabKesari

वित्त मंत्री ने फेसबुक पर एक ब्लॉग में लिखा है कि देश को यदि मौजूदा विकास की रफ़्तार बनाये रखनी है तो उसे स्थिर सरकार की जरूरत होगी और पिछले अनुभव बताते हैं कि गठबंधन की सरकारें ज्यादा दिन टिक नहीं पातीं। उन्होंने महागठबंधन को महामिलावटी गठबंधन करार देते हुये लिखा कि उने सदस्यों में कुछ समानताएं भी हैं। उनका कोई सकारात्मक कार्यक्रम नहीं है। वे नकारात्मकता पर सवार हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य एक व्यक्ति को पद से हटाना है। ब्लॉग में  लिखा  कि महागठबंधन के अधिकतर राजनीतिक दल वंशवादी हैं। कुछ पर पहली पीढ़ी का नियंत्रण है तो कुछ पर अगली पीढिय़ों का। इन दलों में कोई आंतरिक लोकतंत्र नहीं है।

जेतली ने आरोप लगाया कि इन दलों के शीर्ष नेताओं या वरिष्ठ सदस्यों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। उनके आदर्श तथा दर्शन अलग-अलग हैं। उन्होंने कहा कि हम इतिहास के उस मोड़ पर खड़े हैं जहां देश और देशवासियों को चुनना होगा कि वे छह महीने की सरकार चाहते हैं या पांच साल की। वे अच्छा काम करने वाला नेता चाहते हैं या बिना नेता वाला झुंड? उन्हें विकास को गति देने और गरीबी हटाने वाली सरकार चाहिये या खुद को अमीर बनाने में महारत रखने वाले लोगों से बनी सरकार? उन्होंने लिखा है आज देश दुनिया में सबसे तेज गति से आर्थिक विकास कर रहा है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने गठबंधन वाली अटल बिहारी वाजपेयी सरकार का भी बचाव करते हुए कहा कि उस सरकार में भी भारतीय जनता पार्टी बहुत बड़ी पार्टी थी और वाजपेयी गठबंधन के निर्विवाद नेता थे। वहीं, मौजूदा महागठबंधन में कम से कम चार लोग खुलकर नेतृत्व की दावेदारी पेश कर रहे हैं। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया सुश्री मायावती और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार शामिल हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन सबका अपना-अपना हित है तथा वे दूसरे को कमजोर कर स्वयं शीर्ष पर पहुचना चाहते हैं।

About Akhilesh Dubey

Check Also

कांग्रेस विधायक के आवास ने निकट विस्फोट, एक की मौत

बेंगलुरु: पॉश इलाके व्यलिकावल में रविवार सुबह कांग्रेस विधायक मुनीरत्न के आवास के निकट हुए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *