Breaking News
Home / देश / कन्फ्यूज हुआ Air india, कुणाल कामरा का नाम देखते ही रद्द कर दिया टिकट

कन्फ्यूज हुआ Air india, कुणाल कामरा का नाम देखते ही रद्द कर दिया टिकट

कुणाल कामरा का नाम एक बार फिर चर्चा में आ गया है। चार एयरलाइंस द्वारा लगाए गए बैन का खामियाजा स्टैंड अप कॉमेडियन के साथ साथ अब उनसे मिलते-जुलते नाम वालों को भी भुगतना पड़ रहा है। दरअसल एयर इंडिया ने तीन फरवरी को कुणाल कामरा का नाम देखते ही उनका टिकट कैंसल कर दिया हालांकि बाद में पता चला कि वह कॉमेडियन नहीं बल्कि ​कोई और ही है।

जानकारी के अनुसार बॉस्टन के रहने वाले कुणाल कामरा भारत में अपने परिजनों से मिलने आए थे, लेकिन उनके नाम के चलते एयर इंडिया ने उनका टिकट कैंसल कर दिया। अमेरिकन कुणाल ने बताया कि उन्होंने 3 फरवरी को जयपुर से मुंबई जाने के लिए फ्लाइट बुक की थी लेकिन जब वह एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें उनके टिकट कैंसल हो जाने के बारे में पता चला। जब वह चेक इन करने के लिए काउंटर पर पहुंचे तो स्टाफ ने उन्हें बताया कि वह ब्लैक लिस्टेड हैं। हालांकि पहचान पत्र दिखाने के बाद नामों की ये कन्फ्यूजन सुलझी और एयर इंडिया ने उन्हे उड़ान भरने की इजाजत दी।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने ने हास्य कलाकार कुणाल कामरा पर पाबंदी लगा रखी है। यह हमारे सिस्टम में दर्ज है, जिसकी वजह से दूसरे कुणाल कामरा का नाम खुद ही खारिज हो गया, लेकिन बाद में पता चलने पर उन्हें विमान में सवार होने दिया गया। गौरतलब है कि हास्य कलाकार कुणाल कामरा ने 28 जनवरी को मुंबई से लखनऊ जाने वाली उड़ान में कथित रूप से एक एंकर को परेशान किया था जिसके बाद विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी की सलाह पर इंडिगो और एयर इंडिया समेत चार विमानन कंपनियों ने कुणाल पर अपने विमानों में यात्रा करने पर रोक लगा दी थी। इंडिगो ने उन पर छह महीने का प्रतिबंध लगाया, जबकि अन्य कंपनियों ने इसकी मियाद नहीं बताई।

About Akhilesh Dubey

Check Also

पलायन को लेकर SC ने केंद्र से मांगा जवाब, कहा- मजदूरों का डर कोविड-19 से बड़ी समस्या

लॉकडाउन के बीच देशभर में बड़े शहरों से पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *