Breaking News
Home / खेल / विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन हैं बेस्ट! सचिन तेंदुलकर ने दिया मजेदार जवाब

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ में कौन हैं बेस्ट! सचिन तेंदुलकर ने दिया मजेदार जवाब

सिडनी। विराट कोहली और स्टीव स्मिथ दोनों की तुलना अक्सर होती रहती है और कई विशेषज्ञों ने इसे लेकर अपनी राय भी दी है। हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि दोनों ही शानदार बल्लेबाज हैं और अपनी-अपनी टीमों के लिए खूब रन भी बनाते हैं। अब दोनों की तुलना पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय दी।

सचिन ने कहा कि उन्हें विराट और स्मिथ दोनों की बल्लेबाजी का स्टाइल काफी पसंद है, लेकिन वो इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तुलना पसंद नहीं करते। उन्होंने कहा कि दोनों को मैदान पर बल्लेबाजी करते देखना कमाल की खुशी देता है और वो इनके बीच किसी भी तरह की कोई तुलना नहीं करना चाहते हैं। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सचिन के हवाले से कहा कि मैं किसी भी खिलाड़ी के बीच तुलना करना पसंद नहीं करता। जब मैं खेला करता था तब लोग मेरे और कुछ अन्य खिलाड़ियों की तुलना किया करते थे। मेरा ये मानना है कि एक खिलाड़ी को खेलने के लिए छोड़ देना चाहिए। विराट और स्मिथ शानदार बल्लेबाज हैं और ये दोनों ही क्रिकेट फैंस का अपने खेल के जरिए खूब मनोरंजन कर रहे हैं जो सबसे महत्वपूर्ण है।

वहीं बुशफायर क्रिकेट बैश के लिए सचिन ऑस्ट्रेलिया गए हुए हैं और उन्होंने कंगारू टीम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने की भी जमकर तारीफ की और कहा कि वो बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। लाबुशाने के हालिया प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से खूब प्रभावित किया है। सचिन ने कहा कि उनका फुटवर्क शानदार है और वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

सचिन ने कहा कि मैंने लाबुशाने को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लार्ड्स मैदान पर हुए दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए देखा था। स्मिथ चोटिल हो गए थे तब वह उनकी जगह खेले थे। वह एक खास बल्लेबाज हैं। उनका फुटवर्क शानदार है। फुटवर्क फिजिकल चीज नहीं होती, इसका संबंध पूरी तरह से आपके दिमाग पर निर्भर होता है। अगर आप सही सोच के साथ नहीं खेलेंगे तो इसका असर आपके फुटवर्क पर पड़ेगा। मार्नश लाबुशाने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले इकलौते बल्लेबाज थे और आइसीसी ने उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

मंयक अग्रवाल पर बोले गौतम गंभीर, बताया क्यों नहीं हैं सहवाग जैसे

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *