Thursday , February 27 2020
Breaking News
Home / विदेश / कोरोना वायरस पर PM मोदी की मदद ऑफर पर चीन का आया जवाब, कही ये बात

कोरोना वायरस पर PM मोदी की मदद ऑफर पर चीन का आया जवाब, कही ये बात

चीन ने घातक कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के वास्ते एकजुटता प्रकट करने और मदद की पेशकश करने के लिए राष्ट्रपति शी जिनपिंग को लिखे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्र की सोमवार को सराहना की और कहा कि यह भारत की बीजिंग के साथ दोस्ती को ‘पूरी तरह से प्रदर्शित करता है। जिनपिंग को लिखे पत्र में मोदी ने वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्रपति और चीन के लोगों के साथ एकजुटता दिखाई थी। यह संक्रमण पड़ोसी देश में 900 से ज़्यादा लोगों की जान ले चुका है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि हम कोरोना वायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई में भारत के समर्थन के प्रति आभार जताते हैं और सराहना करते हैं।

PunjabKesari

प्रवक्ता ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में मोदी की ओर से जिनपिंग को लिखे गए पत्र के बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि भारत का सद्भावना का यह कदम चीन के साथ उसकी दोस्ती को पूरी तरह से प्रदर्शित करता है। जिनपिंग को भेजे पत्र में मोदी ने इस चुनौती से निपटने के लिए चीन को भारत की ओर से मदद की पेशकश की थी और साथ ही इस वायरस से लोगों की मौत पर शोक जताया था। प्रधानमंत्री ने हुबेई प्रांत से करीब 650 भारतीयों को निकालने में मदद के लिए जिनपिंग के प्रति आभार भी जताया था। कई देशों ने चीन से अपने-अपने नागरिकों को निकाला है।

भारत ने भी चीन से लोगों के आने और जाने पर एहतियाती तौर पर रोक लगा दी है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। शुआंग ने कहा कि हम इस महामारी से निपटने और क्षेत्र तथा दुनियाभर के लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए भारत और अन्य अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सदस्यों के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं।

About Akhilesh Dubey

Check Also

‘नमस्‍ते ट्रंप’ से तिलमिलाए चीन ने निकाली भड़ास, पाक ने मजबूरी में दी सधी प्रतिक्रिया

पेशावरः चीन और पाकिस्‍तान अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की भारत यात्रा पर पैनी नजर रखे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *