Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / 13 फरवरी से यूपी विधानसभा बजट सत्र शुरू, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

13 फरवरी से यूपी विधानसभा बजट सत्र शुरू, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा के गुरूवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी राजनीतिक दलों से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग मांगा। विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और पार्टी विधायक उज्जवल रमण सिंह बैठक में शामिल हुए।

बजट सत्र राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने के साथ शुरू होगा। बजट 18 फरवरी को पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार इस सत्र के दौरान जहां डिफेंस एक्सपो सहित अपनी विभिन्न उपलब्धियां गिनाने की तैयारी में है, वहीं विपक्ष सरकार को रोजगार और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की सोच रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस बजट सत्र के दौरान जनता से जुडे मुद्दे उठाएगी। इनमें आवारा पशु, कानून व्यवस्था, महिलाओं के प्रति अपराध और बढ़ती बेरोजगारी शामिल हैं। प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए लल्लू ने कहा ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार को राज्य की जनता की चिन्ता नहीं है। सरकार ने इन्वेस्टर समिट कराई। उसे बताना चाहिए कि प्रदेश में कितने निवेशक आये और रोजगार के कितने अवसर पैदा हुए। सरकार को आंकडे देने चाहिए।”

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार को आम आदमी की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। लल्लू ने मांग की कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर दर्ज झूठे मुकदमे वापस लिये जाने चाहिए।

About Akhilesh Dubey

Check Also

महाशिवरात्रि पर सीएम योगी ने भगवान शंकर का किया रुद्राभिषेक

गोरखपुर: सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर अपने गृहनगर गोरखपुर में हैं। अपने इस दौरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *