Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / BJP को EVM की मदद न मिले तो वह किसी चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकती: दिग्विजय सिंह

BJP को EVM की मदद न मिले तो वह किसी चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकती: दिग्विजय सिंह

गुना: गुरूवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी हर बात में हिंदू-मुसलमान का भेद कर देती है। इसलिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में लोगों ने उसके खिलाफ नाराजगी प्रकट की है और कांग्रेस का पूरा वोट भी बीजेपी को हराने में लग गया। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अगर बीजेपी को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की मदद न मिले तो वह किसी चुनाव में जीत हासिल नहीं कर सकती है।

दिग्विजय सिंह ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए एक सवाल के उत्तर में कहा, ‘इनके (बीजेपी के) द्वारा चलाया गया जो नागरिकता अभियान है। हर चीज को वो हिंदू-मुसलमान कर देते हैं। उसके खिलाफ लोगों ने नाराजगी प्रकट की है और पूरा कांग्रेस का वोट भी बीजेपी को हराने में लग गया।’ हाल ही में कुछ प्रदेशों में बीजेपी की पराजय के सवाल पर सिंह ने कहा, अगर ईवीएम की मदद इनको न मिले तो कोई चुनाव नहीं जीत रहे ये लोग।

केंद्र सरकार के रसोई गैस के सिलेंडर के दाम बढ़ाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘पहले तो सब्सिडी खत्म कर दी फिर लोगों से कहा कि तुम भी सब्सिडी वापस कर दो। अब जब गैस के भाव अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में घट रहे हैं तो इन्होंने बढ़ा दिए। केवल अपना घाटा पूरा करने के लिए उपभोक्ताओं पर इन्होंने ये भार डाल दिया और यही (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी जी जब कांग्रेस सरकार थी, थोड़ा-सा बढ़ जाता था तो दुनिया भर की अनर्गल बातें करते थे। (केंद्रीय मंत्री) स्मृति ईरानी धरने पर बैठ जाती थीं।’ उन्होंने आगे सवाल किया कि अब कहां है ये लोग।

About Akhilesh Dubey

Check Also

महाशिवरात्रि विशेष: महाकाल मंदिर में लगा भक्तों का तांता

उज्जैन: उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में वैसे तो हर रोज भक्त दर्शनों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *