Breaking News

बकाया नहीं चुकाने पर एम्सटर्डम में जेट एयरवेज का विमान जब्त

मुंबईः संकट में फंसी निजी क्षेत्र की एयरलाइन जेट एयरवेज की परेशानियां और बढ़ती जा रही हैं। यूरोप की एक कार्गो सेवा प्रदाता ने बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से कंपनी के बोइंग विमान को एम्सटर्डम हवाई अड्डे पर जब्त कर लिया।

एयरलाइन के एक सूत्र ने कहा कि इस विमान के जरिए बृहस्पतिवार से मुंबई से एम्सटर्डम के लिए उड़ान (9 डब्ल्यू 321) सेवा का परिचालन किया जाना था। एयरलाइन के एक सूत्र ने बुधवार को कहा, ‘‘कार्गो एजेंट ने एयरलाइन की ओर से बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से जेट एयरवेज का बोइंग 777-300 ईआर (वीटी-जेईडब्ल्यू) अपने कब्जे में ले लिया।’’

जेट एयरवेज के 75% विमान पट्टे पर
पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों के बकाए का भुगतान नहीं होने की वजह से जेट एयरवेज अपने बेड़े के 75 प्रतिशत से अधिक विमानों को खड़ा कर चुकी है। अब एयरलाइन सिर्फ 25 विमानों के जरिए परिचालन कर रही है, जबकि पहले वह 123 विमानों के साथ परिचालन कर रही थी।

पायलटों ने भेजा था कानूनी नोटिस
नकदी संकट की वजह से एयरलाइन अपने 16,000 से अधिक कर्मचारियों के आंशिक वेतन का ही भुगतान कर पा रही है। कंपनी के पायलटों के एक वर्ग ने मंगलवार को कंपनी प्रबंधन को कानूनी नोटिस भेजा है। फिलहाल कंपनी का प्रबंधन भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाला बैंकों का गठजोड़ कर रहा है।

कंपनी ने उपरोक्त उड़ान को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि ‘परिचालन से जुड़े कारणों’ की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। एक सूत्र ने बताया कि यह विमान मंगलवार को मुंबई से एम्सटर्डम गया था। इसे बृहस्पतिवार को वापस आना था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

विधानसभा सत्र से पहले किया जाएगा महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार-सुधीर मुनगंटीवार

महाराष्ट्र में चुनावों की सुगबुगाहट के बीच खबर आ रही कि वहां मंत्रिमंडल का विस्तार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *