Breaking News
Home / विदेश / कश्मीर मुद्दे पर इमरान ने खोई उम्मीद, कहा- मोदी सरकार के रहते नामुकिन

कश्मीर मुद्दे पर इमरान ने खोई उम्मीद, कहा- मोदी सरकार के रहते नामुकिन

इस्लामाबादः दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ जहर उगलने के बावजूद पाकिस्तान को फजीहत का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जिस किसी भी देश का मंच मिलता है वो कश्मीर का रोना जरूर रोते हैं। लेकिन अब लगता है इमरान खान कश्मीर मामले में पूरी तरह से हार मान चुके हैं। बेल्जियम में इमरान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि भारत में मोदी सरकार के रहते हुए कश्मीर समस्या को लेकर कोई उम्मीद नहीं है।

इमरान खान ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान कश्मीर का समाधान नहीं हो सकता है क्योंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक-नरेंद्र मोदी सरकार नाजी और हिटलर की विचारधारा का अनुसरण कर रही है। इमरान खान ने कहा, मुझे इस सरकार से ज्यादा उम्मीद नहीं लेकिन भविष्य में एक मजबूत भारतीय नेतृत्व कश्मीर समस्या का समाधान जरूर निकालना चाहेगा। इमरान ने कहा, भारतीय नेता जवाहर लाल नेहरू ने आजादी के आंदोलन के दौरान कश्मीरियों से आत्म-संकल्प के अधिकार का वादा किया था लेकिन भारत अब उन्हें ये अधिकार नहीं दे रहा है क्योंकि वे जानते हैं कि अगर कश्मीरियों को ये अधिकार दिया गया तो वे पाकिस्तान को चुनेंगे।

उन्होंने कहा, कश्मीर मुस्लिम बहुल क्षेत्र है और मुझे लगता है कि अगर भारत में मजबूत और स्पष्ट सोच वाला नेतृत्व आएगा तो इस समस्या का समाधान हो जाएगा। हर समस्या का समाधान निकाला जा सकता है लेकिन फिलहाल भारत में समस्या ये है कि मौजूदा सरकार की आरएसएस अतिवादी विचारधारा है जो नाजियों से प्रेरित है। आरएसएस भारत की मौजूदा सरकार को चला रहा है जो हिटलर की नस्लवादी विचारधारा को मानती है। यही वजह है कि उन्होंने करोड़ों कश्मीरियों जो मुस्लिम हैं, उन्हें एक खुली कैद में रखा है ।

About Akhilesh Dubey

Check Also

24 घंटे और इटली में 756 , स्पेन में 821, अमेरिका में 518 लोगों की मौत; अगले 2 हफ्ते US पर बेहद भारी

न्यूयार्कः  दुनियाभर के 195 देशों में फैल चुका कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *