Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / भोपाल / बालाकोट एयर स्ट्राइक की पहली बरसी, शिवराज सिंह ने भारतीय वायुसेना को किया सलाम

बालाकोट एयर स्ट्राइक की पहली बरसी, शिवराज सिंह ने भारतीय वायुसेना को किया सलाम

भोपाल: 26 फरवरी 2019 को आज के दिन पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर भारत ने एयरस्ट्राइक कर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इसमें कई आतंकी मारे गए थे। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया और भारतीय वायुसेना की बहादुरी को सलाम किया। वहीं पीएम मोदी के इस साहसिक कदम के लिए अभिनदंन भी किया।

PunjabKesari

शिवराज सिंह ने भारतीय सेना की बहादुरी के गुणगाण करते हुए लिखा कि हमारे वीरों के शौर्य और पराक्रम की कहानियां आने वाली पीढ़ियों को गौरवान्तित करेंगी। भावी पीढ़ियों को देश के सम्मान व गर्व की रक्षा के लिए मर-मिटने और कुछ भी कर गुजरने की प्रेरणा मिलेगी। देश के जवानों के साहस को देश सलाम करता है। आप देश का सम्मान हैं। वहीं उन्होंने पीएम मोदी का भी धन्यवाद किया और लिखा कि, भारत देश पीएम मोदी के नेतृत्व गौरवशाली, वैभावशाली, समृद्ध व शक्तिशाली भारत का उत्तरोत्तर निर्माण हो रहा है। यह नया भारत है, यह सशक्त भारत है, जो आतंकवाद के समूल नाश के लिए संकल्पित है। भारत पर कुदृष्टि डालने वालों की खैर नहीं।

बता दें कि, 26 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस कर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर बमबारी कर उसे तबाह कर दिया था। यह एयर स्ट्राइक 14 फरवरी को हुए जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद की गई थी।

दरअसल, 14 फरवरी 2019 को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था। तभी एक कार ने सड़क की दूसरी तरफ से आकर इस काफिले के साथ चल रहे वाहन में टक्‍कर मार दी। इसके साथ ही एक जबरदस्‍त धमाका हुआ। इसमें मौके पर ही सीआरपीएफ के करीब 42 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा आतंकी हमले से पूरे देश में रोष पैदा हो गया था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

दिग्विजय ने सिंधिया पर लगाया गंभीर आरोप! नाथूराम ने गांधी की हत्या के लिए ग्वालियर से खरीदी थी बंदूक

भोपाल: कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *