Breaking News
Home / खेल / हेदर नाइट ने T20 मैच में तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, बनीं दुनिया की पहली खिलाड़ी

हेदर नाइट ने T20 मैच में तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, बनीं दुनिया की पहली खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Women’s T20 World Cup 2020: अंतरराष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने का कमाल कई खिलाड़ी कर चुके हैं। साल 2007 में ही वेस्टइंडीज टीम के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने शतक जड़कर ये कमाल किया था और वे तीनों फॉर्मेट(टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे। हालांकि, बाद में कई और खिलाड़ियों ने भी ये माइलस्टोन अपने नाम किया है, जबकि महिला क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब एक खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ा है।

दरअसल, इंग्लैंड टीम की कप्तान हेदर नाइट (Heather Knight) ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में थाइलैंड की महिला टीम के खिलाफ शतक जड़ा। इसी के साथ वे इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट(टेस्ट, वनडे और टी20) में शतक जड़ने वालीं पहली महिला खिलाड़ी बन गईं। इस तरह हेदर नाइट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ा इतिहास रचा है। हेदर नाइट ने इससे पहले साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक, पाकिस्तान के खिलाफ 2017 में वनडे मैच में शतक जड़ा था।

ICC

@ICC

What a dominant show from 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 captain Heather Knight!

She hit the ball to all parts to bring up her maiden T20I 💯 and power her side to 176/2 against 🇹🇭 in their @T20WorldCup clash.

View image on Twitter
32 people are talking about this

इंग्लैंड की टीम की कप्तान हेदर नाइट को दूसरे ही ओवर में बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा था, जब टीम का स्कोर 7 रन पर दो विकेट था। इसके बाद उन्होंने Natalie Sciver के साथ पारी को आगे बढ़ाया और फिर आखिर के कुछ ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया, जबकि खुद उन्होंने महज 66 गेंदों में 13 चौके और 4 छक्कों की मदद से 163.64 के स्ट्राइकरेट से 108 रन की पारी खेली। वहीं, स्कीवर 52 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद लौंटी। इस तरह न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 176 रन का स्कोर खड़ा किया।

About Akhilesh Dubey

Check Also

वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम पहुंची भारत, 12 मार्च से शुरू होगा पहला मैच

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका टीम 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *