Breaking News

जेट पायलटों ने नौकरी बचाने के लिए PM मोदी से लगाई गुहार, SBI से की फंड जारी करने की अपील

नई दिल्लीः संकटों से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन ने भारतीय स्टेट बैंक से 1,500 करोड़ रुपए जारी करने की सोमवार को अपील की। संगठन ने कंपनी में काम कर रहे 20 हजार लोगों की नौकरियां बचाने की भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की। कर्ज की पुनसंरचना की पिछले महीने तैयार योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक को जेट एयरवेज में 1,500 करोड़ रुपए लगाने हैं।

जेट एयरवेज के पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड के उपाध्यक्ष आदिम वालियानी ने कंपनी के मुख्यालय सिरोया सेंटर में सोमवार को कहा, ‘‘हम कंपनी का परिचालन जारी रखने के लिए भारतीय स्टेट बैंक से 1,500 करोड़ रुपए जारी करने की अपील करते हैं। हम प्रधानमंत्री से भी अपील करते हैं कि वे कंपनी में काम कर रहे 20 हजार लोगों की नौकरियां बचाएं।’’ इससे पहले कंपनी के पायलट, इंजीनियर और केबिन क्रू के सदस्य एकजुटता दिखाने के लिए मुख्यालय में जमा हुए।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के पायलटों, इंजीनियरों और वरिष्ठ कर्मियों को दिसंबर 2018 के बाद से वेतन नहीं मिला है। कंपनी मार्च महीने में कुछ अन्य श्रेणियों के कर्मचारियों को भी वेतन देने में असफल रही है।

बता दें कि जेट एयरवेज के 1100 पायलटों ने वेतन न मिलने के कारण सोमवार से विमान न उड़ाने का जो फैसला लिया था, उसे फिलहाल टाल दिया गया है। इससे पहले यूनियन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने रविवार सुबह पायलटों को जनवरी से वेतन का भुगतान न होने के कारण विमान न उड़ाने की ठानी थी। गिल्ड का दावा है कि वह 1600 पायलटों में से करीब 1100 पायलट का प्रतिनिधित्व कर रही है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

मनोज तिवारी ने दाखिल किया नामांकन, रोड शो में शामिल हुई सपना चौधरी

नई दिल्लीः दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी ने सोमवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *