Breaking News

BSP नेता की फिसली जुबान, रानियों के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी

राजगढ़: प्रदेश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी पार्टियां अपना दमखम दिखाने में जुटी है। इस दौरान नेताओं के जुबानी हमले भी जारी है। इसी कड़ी में बसपा नेता ने बाबा अंबेडकर की जयंती पर रविवार रानियों को लेकर विवादित बयान दे दिया।

जानकारी के अनुसार, भोपाल जोन के प्रमुख रामकृष्ण अहिरवार ने रविवार को राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ में बसपा प्रत्याशी निशा त्रिपाठी के चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के तीन राजपरिवारों पर हमला बोल दिया। बसपा की सभा में कहा, “बाबा साहब की सोच थी देश में राजतंत्र को खत्म कर लोकतंत्र लाया जाए, लेकिन देखने में ये आया है राजगढ़ जो लोकसभा है, इस लोकसभा में बाबा साहब अंबेडकर का सपना अधूरा है, उस सपने को 19 के चुनाव में पूरा किया जाएगा, क्योंकि राजगढ़ लोकसभा की जो 8 विधानसभा है, उनमें 6 राजा जीतकर जाते हैं, जबकि बाबा साहब अंबेडकर ने 1950 में इस देश की तमाम रानियों की नसबंदी कर दी थी और कहा था कोई राजा रानी के पेट से पैदा नहीं होगा। यदि कोई राजा बनेगा तो पेटी से पैदा होगा। कांग्रेस की सरकार रही है या चाहे भाजपा की सरकार, इन्होंने लोकतंत्र को खत्म करने का प्रयास किया है और राजतंत्र को बनाए रखने के लिए यहां के भोले भाले लोगों को गुमराह किया है। इस कारण राजगढ़ लोकसभा का विकास नहीं हो सका। राजगढ़ लोकसभा में 72 वर्ष से राजतंत्र चल रहा है राजाओं का राज आज भी जारी है।’

बता दें कि राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस एवं भाजपा दोनों ही राजघराने पर आश्रित है और इसी को लेकर बसपा नेता ने रानियों पर विवादित बयान दे दिया। जिसमें दिग्विजय सिंह, लक्ष्मण सिंह, भानु प्रताप सिंह, प्रियव्रत  सिंह, राजवर्धन सिंह, जयवर्धन सिंह ये तीन राजघरानों से जुड़े होकर विधायक एवं सांसद बने हैं।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

भोपाल से साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर बोलीं मायावती- नामांकन रद्द हो

भोपाल: मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा को भाजपा द्वारा प्रत्याशी घोषित किए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *