Breaking News

BCCI ने किया वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, देखें 15 खिलाड़ियों की लिस्ट

मुंबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आज आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

भारतीय टीम इस प्रकार है…..

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (vc), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, MSD (wk), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी

चौथे नंबर के खिलाड़ी पर होगी सभी की निगाहें 

प्रसाद और विराट पहले ही संकेत दे चुके हैं कि आईपीएल-12 का प्रदर्शन विश्वकप टीम के चयन में मायने नहीं रखेगा। प्रसाद ने हाल ही में कहा था कि 20 खिलाड़ियों का पूल चुना जा चुका है जिनमें से 15 का चयन होना है। प्रसाद के नेतृत्व वाले चयन पैनल के अन्य सदस्य सरनदीप सिंह, देबांग गांधी, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा हैं। टीम सोमवार को चुनी जाएगी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद में विश्वकप की टीमों को 23 मई तक अपने अंतिम दल में परिवर्तन की अनुमति दे रखी है।

30 मई से इंग्लैंड में होगा विश्व कप का आरंभ

विश्वकप का आयोजन 30 मई से इंग्लैंड में होना है और इंग्लैंड वही जगह है जहां भारत ने पहली बार 1983 में कपिल देव की कप्तानी में विश्वकप जीतकर इतिहास रचा था। भारत ने दूसरी बार 2011 में अपनी मेजबानी में यह खिताब अपने नाम किया था। हालांकि पिछले काफी समय से टीम संयोजन को लेकर चयनकर्ताओं में माथापच्ची चल रही थी जबकि कप्तान विराट भी अलग अलग सीरीज में विभिन्न संयोजनों को लेकर प्रयोग कर चुके हैं जिनमें मध्यक्रम में चौथे नंबर पर बल्लेबाज को लेकर स्थिति अब भी साफ नहीं है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

रिषभ पंत का खतरनाक मजाक : रोहित जख्मी होने से बचे

जालन्धर : सोशल साइट्स पर इन दिनों एक वीडियो बेहद वायरल हो रही है जिसमें दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *