Breaking News

जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जम्मू/श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा। शांतिपूर्वक तरीके से मतदान करवाने के लिए सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। श्रीनगर सीट के रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि इस सीट पर 857 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील है। इसको ध्यान में रखते हुए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। वहीं डोडा-उधमपुर सीट के लिए भी मतदान कल होगा।  श्रीनगर के रिटर्निंग ऑफिसर के मुताबिक पूरे लोकसभा क्षेत्र में 1700 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वीरवार को होने वाले मतदान के लिए सभी कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। सुबह 7 बजे शुरू होने वाले मतदान से एक घंटा पहले डमी वोट डाले जाएंगे।

मतदान को संपन्न करवाने के लिए जोनल मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी को जिम्मेदारियां दी गई हैं। बता दें लोकसभा चुनावों को देखते हुए देशभर में तैयारियां पूरी की जा चुकी है।
इसी के साथ सभी पोलिंग स्टेशनों पर सी.ए.पी.एफ . के जवान तैनात किए गए हैं। कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल लगाए गए हैं। जिससे की मतदाताओं को कोई परेशानी न उठानी पड़े। बता दें शांतिपूर्वक मतदान के लिए काफी दिनों से तैयारियां जारी है जो अब अंतिम चरणों में है।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

साध्वी प्रज्ञा के बचाव में उतरे शाह- बोले झूठे केस में फंसाया गया

कोलकत्ता: भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा अपने विवादित बयानों से खूब चर्चाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *