Breaking News

बुक करा रखा है जेट एयरवेज का टिकट, तो ये रहा रिफंड पाने का पूरा प्रोसेस

नई दिल्लीः जेट एयरवेज ने अपनी सभी फ्लाइट्स पर अस्थाई निलंबन लगा दिया है। ऐसे में यदि आपने भी जेट की फ्लाइट्स पहले से बुक कराई हुई है तो कंपनी यात्रियों को टिकट किराए की वापसी की पेशकश कर रही है। इसके साथ ही एयरलाइन ने लोगों को आश्वासन दिया है कि जिन लोगों ने भी टिकट बुक कराई थी उन्हें इसके पूरे पैसे रिफंड किए जाएंगे। एयरलाइन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jetairways.com के माध्यम से कहा है कि परिचालन कारणों के चलते, हमारी उड़ानें प्रभावित हुई है। हमें पता है कि इससे हमारे मेहमानों की यात्रा योजना प्रभावित हुई है और इस असुविधा के लिए वास्तव में हमें खेद है।

PunjabKesari

ये है जेट एयरवेज की टिकट रिफंड की प्रक्रिया

  • टिकट रिफंड पाने के लिए ग्राहक सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के ‘Flight Disruption Assistance’ विकल्प पर क्लिक करें और वहां दिए गए फॉर्म को भरें।
  • यह सुविधा उन यात्रियों के लिए भी उपलब्ध है, जिन्होंने एयरलाइन के संपर्क केंद्र या किसी टिकट कार्यालय के माध्यम से टिकट बुक किया है।
  • एक बार रिफंड रिक्वेस्ट प्रोसेस हो जाने के बाद एयरलाइन कंपनी अगले 7 से 10 कार्यकारी दिवसों में उस अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर देगी जिसके माध्यम से टिकट बुक कराया गया था।
  • यात्रियों ने यदि किसी एजेंट के माध्यम से टिकट बुक कराया है तो उन्हें सीधे एजेंट से ही संपर्क करना होगा।

PunjabKesari

अगर यात्रा पोर्टलों के माध्यम से टिकट बुक किया गया है, तो यात्रियों को उन वेबसाइटों/ एप पर अपने टिकट रद्द करने होंगे और अपने टिकट पर रिफंड की मांग करनी होगी। यह जानकारी भी वेबसाइट पर दर्ज है

About Akhilesh Dubey

Check Also

SBI ग्राहकों को एक महीने में दूसरी बार मिला तोहफा, सस्ता हुआ होम-ऑटो लोन

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *