Breaking News

संकट में घिरी विस्तारा एयरलाइंस, ट्विटर पर लोगों ने कहा बॉयकॉट करो

घरेलू विमानन कंपनी विस्तारा एयरलाइंस संकट से घिर गई है। ट्विटर पर सोमवार से ही विस्तारा को बॉयकॉट करने का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। विस्तारा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट कर हटा दी गई, जिसके बाद से ही लोग उसे बॉयकॉट करने की अपील कर रहे हैं।

दरअसल, विस्तारा एयरलाइंस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दो महिला कर्मचारियों के साथ मेजर जीडी बख्शी की तस्वीर ट्वीट की गई थी। इस तस्वीर के साथ एयरलाइंस ने कैप्शन लिखा, ‘करगिल युद्ध के हीरो रिटायर्ड मेजर जनरल जीडी बक्शी का हमारी एयरलाइन से सफर करना हमारे लिए सम्मान की बात है। देश की सेवा के लिए आपका धन्यवाद।’

विस्तारा ने क्यों हटाई तस्वीर
इस ट्वीट पर जल्द ही लोगों के कमेंट आने शुरू हो गए। लोगों ने बख्शी के पहले के विवादित बयान लिखने शुरू कर दिए, मामला इतना बढ़ गया कि विस्तारा को अपने हैंडल से ये ट्वीट हटाना पड़ गया। इसके बाद विस्तारा की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि वह तस्वीर क्यों हटाई गई है।

कंपनी ने दी सफाई
एयरलाइंस की तरफ से एक ट्वीट में लिखा गया कि विस्तारा नियमित तौर पर अपने कर्मचारियों के साथ यात्रियों की तस्वीरें शेयर करती रहती ह। इसी सिलसिले में हाल ही में शेयर की गई एक तस्वीर पर काफी बहस हुई है, जो सभी पक्षों के लिए अपमानजनक थी। हम अपने इस प्लेटफॉर्म को किसी के लिए भी अपमानजनक या परेशान करने वाला नहीं बनाना चाहते। इसी वजह से हमने अपनी पोस्ट हटा ली।

इस स्टेटमेंट के बाद लोगों ने कमेंट लिखा कि तस्वीर हटाना बेहद गलत बात है। ये भारतीय सेना का अपमान है। इसी को लेकर लोगों ने #BoycottVistara के साथ ट्वीट करने शुरू कर दिए। लोग यहीं नहीं रुके #BoycottVistara ट्रेंड करने के बाद लोगों ने प्ले स्टोर पर विस्तारा के ऐप पर नेगेटिव रीव्यू देने की भी अपील की।

कौन हैं जीडी बख्शी
रिटायर्ड मेजर जेनरल जीडी बख्शी भारतीय सेना के एक सेवानिवृत अधिकारी एवं लेखक हैं। बख्शी पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध में हीरो रहे हैं। बख्शी टीवी पर राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर अपनी राय रखते रहते हैं

About SMC

Check Also

SBI ग्राहकों को एक महीने में दूसरी बार मिला तोहफा, सस्ता हुआ होम-ऑटो लोन

नई दिल्लीः देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *