Breaking News

फेसबुक और इंस्टाग्राम की बड़ी कार्रवाई, चरमपंथी पोस्टों पर लगाया प्रतिबंध

वाशिंगटन: फेसबुक और इंस्टाग्राम ने चरमपंथी सामग्री के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई की है। कंपनी ने अपने प्लेटफार्म इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फररखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और इन्फोवार्स की कंपनी के सोशल मीडिया आउटलेट प्रतिबंध लगाया।

वीरवार को जारी रिपोट्र्स में कहा गया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम से वह इस्लामी राष्ट्र के नेता लुई फररखा, दक्षिणपंथी विचारधारा वाले एलेक्स जोन्स और उनके मीडिया आउटलेट इन्फोवार्स के प्रोफाइल को हटा देगा। साथ ही पॉल नेहलेन, मिलो याओनोपोलोस, पॉल जोसेफ वॉटसन और लॉरा लोमरोर कई अन्य दक्षिणपंथी चरमपंथी विचारक भी इसमें शामिल है।

फेसबुक ने सीएनएन और अन्य आउटलेट्स के हवाले से जारी बयान में कहा कि हमने हमेशा विचारधारा की परवाह किए बिना हिंसा या नफरत फैलाने वाले व्यक्ति और संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। कंपनी ने अगस्त 2018 में जोन्स और इंफोवेयर को फेसबुक से प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन उन्हें और उनकी कंपनी को इंस्टाग्राम पर अपनी उपस्थिति बनाए रखने की अनुमति थी। उल्लेखनीय है कि मार्च के अंत में फेसबुक ने ‘‘श्वेत राष्ट्रवाद और श्वेत अलगाववाद की प्रशंसा, समर्थन और प्रतिनिधित्व पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की।

About Akhilesh Dubey

Check Also

नासा की महिला अंतरिक्ष यात्री नया रिकार्ड बनाने को तैयार

वॉशिंगटनः नासा की अंतरिक्ष यात्री क्रिस्टीना कोच के अंतरिक्ष अभियान की अवधि में विस्तार होने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *