Breaking News

World Cup: वार्नर ने विरोधी टीमों के लिए बजाई खतरे की घंटी, फार्म में लौटे पंड्या-राहुल

नई दिल्ली : हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने मैदान से बाहर के विवादों को भुलाकर शानदार प्रदर्शन किया जबकि डेविड वार्नर ने विश्व कप से पहले विरोधी टीमों के लिये खतरे की घंटी बजा दी और 40 बरस के इमरान ताहिर ने उम्र को धता बताते हुए आईपीएल के 12वें सत्र में अपनी फिरकी का परचम लहराया। ‘बूढे घोड़ों की फौज’ कही जाने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम फाइनल तक पहुंची। मुंबई इंडियंस को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला। इस सत्र में 30 से ज्यादा मैच आखिरी ओवर में जाकर खत्म हुए। विश्व कप वाले वर्ष में फोकस अंतरराष्ट्रीय सितारों, उनके फार्म और फिटनेस पर था।

खिताब के प्रबल दावेदार भारत के लिए सबसे बड़ा फायदा हार्दिक और राहुल का प्रदर्शन रहा। टीवी शो पर अनर्गल बयानबाजी के कारण अस्थायी प्रतिबंध झेलकर लौटे हार्दिक और राहुल ने पूरी ऊर्जा अच्छे प्रदर्शन पर लगाई। विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिये यह अच्छा संकेत है। किंग्स इलेवन पंजाब प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी लेकिन राहुल ने 593 रन बनाये और वह डेविड वार्नर (692) के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे। हार्दिक एक बार फिर ‘गेम चेंजर ‘ या ‘एक्स फैक्टर’ बनकर उभरे। उन्होंने 191 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 402 रन बनाये , 14 विकेट लिये और 11 कैच लपके।

टीम प्रबंधन मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कार्यभार को लेकर चिंतित होगा लेकिन दोनों ने 19-19 विकेट लेकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी। डेविड वार्नर ने 692 रन बनाकर शानदार वापसी की। उनके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ आखिरी मैचों में लय में लौटे। उन्हें विश्व कप से पहले आईपीएल खेलने भेजने का आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन का फैसला सही साबित होता नजर आ रहा है। कागिसो रबाडा ने 25 विकेट लिये और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर तक खिंचे मैच में उनके छह यार्कर लंबे समय तक लोगों को याद रहेंगे।

टूर्नामेंट से पहले कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर काफी हाइप बनाई गई थी लेकिन दोनों पर भारी पड़े 40 बरस के ताहिर। उनकी पारंपरिक लेग ब्रेक और गुगली बल्लेबाजों के लिए जी का जंजाल बन गई थी जिसके दम पर उन्होंने परपल कैप भी जीती। वेस्टइंडीज के लिए खुशी की बात आंद्रे रसेल का फार्म रही होगी जिन्होंने अकेले दम पर केकेआर के लिए मोर्चा संभालकर 510 रन बनाए और 11 विकेट लिए।

About Akhilesh Dubey

Check Also

अफगानी बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक, क्रिस गेल के स्टाइल में मनाया जश्र

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने क्रिकेट विश्व कप से पहले खेले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *