Breaking News

बॉल टेंपरिंग मामले में इंग्लैंड को बड़ी राहत, ICC ने दी क्लीन चिट

लंदन : इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के गेंदबाज लियाम प्लंकेट पर बॉल टेंपरिंग करने के आरोप पर अंतररष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इंग्लैंड को क्लीन चिट दे दी है। शनिवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के मुकाबले के दौरान एक असत्यापित वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें प्लंकेट गेंद पर अंगुली फेरते नजर आ रहे थे और गेंद एक तरफ से बेहद खुदरी हुई नजर आ रही थी। इंग्लैंड ने बड़े स्कोर वाला यह मैच 12 रन से जीता था।

इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 373 रन बनाये थे जबकि पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 361 रन तक पहुंची थी। माना जा रहा है कि आईसीसी ने वीडियो को देख लिया है तथा उन्होंने इस मामले की पुष्टि भी कर ली है। आईसीसी ने इस मामले में प्लंकेट से बात भी की है। आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘आईसीसी सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही असत्यापित वीडियो से अवगत है। मैच अधिकारी इस बात से संतुष्ट है कि गेंद के साथ किसी भी तरह की छेड़खानी की कोशिश नहीं की गई है तथा पूरे मुकाबले में गेंद की जांच के दौरान ऐसा कुछ नहीं पाया गया है।’ वायरल वीडियो में हालांकि ऐसा कुछ नहीं दर्शाया गया है कि प्लंकेट गेंद के साथ छेड़खानी करने की कोशिश कर रहे है।

Waqas Ahmed@ahmedwaqas92

Errr….What’s going on here? Did Liam Plunkett just scratch the ball with his finger nails? Please investigate this @ICC @TheRealPCB @ECB_cricket

941 people are talking about this
गौरतलब है कि पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ बॉल टेंपरिंग के इल्जाम में दोषी पाए गए थे जिसके लिए उन पर साल का प्रतिबंध भी लगाया गया था।

About Akhilesh Dubey

Check Also

अफगानी बल्लेबाज ने ठोका तूफानी शतक, क्रिस गेल के स्टाइल में मनाया जश्र

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने क्रिकेट विश्व कप से पहले खेले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *