Breaking News

निर्धारित कीमत से ज्यादा कीमत में मिल रहे दूध, दही के पैकेट, कार्रवाई की मांग

*उत्पादों पर एमआरपी से अधिक की वसूली कर उपभोक्ताओं के साथ ठगी का खेल चल रहा है खुलेआम*
राष्ट्र चंडिका सिवनी. नगर में दूध विक्रेता हल्दीराम और अन्य दूध के पैकेटों पर निर्धारित छपी कीमत से अधिक वसूली कर रहे हैं। लंबे समय से चल रहे इस गोरखधंधे में जिम्मेदार विभागों द्वारा कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई है।  लंबे समय से इस दुकानदार की उपभोक्ता द्वारा शिकायत से शिकायत सामने आ रही है.
         नगर के बारापत्थर  क्षेत्र में उपभोक्ताओं के लिए रोजमर्रा के उपयोग में आने वाला सबसे महत्वपूर्ण दूध की जरूरत पूरी करने के नाम पर दुकानदारों द्वारा ठगी की जा रही है। दुकानदारों द्वारा हल्दीराम एवं अन्य दूध ,दही के पैकेटों पर कंपनियों द्वारा मुद्रित की गई दरों से अधिक की वसूली की जा रही है। सफेद दूध का यह काला कारोबार नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय से चल रहा है तथा उपभोक्ता जहां लूटने को मजबूर है वहीं जिम्मेदार विभागों की सांठगांठ इन दुकानदारों से बनी हुई है। सांची एवं सौरभ दूध के स्थानीय विक्रेताओं द्वारा उपभोक्ताओं को बेचे जाने वाले एक लीटर आधा लीटर एवं उससे कम मात्रा वाले दूध के पाउचों पर कंपनियों द्वारा मुद्रित की गई दर से (2 रुपए ठंडे करने के नाम पर) वसूली की जा रही है।  या दुकानदार अपने फ्रिज का  पूरा खर्चा  उपभोक्ताओं से  खुलेआम लूट रहा है .का जिससे उपभोक्ताओं की जेब तो ढीली हो ही रही है वही उनके स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ हो रहा है। दुकानदारों के प्रभावी होने एवं विभागीय संरक्षण के चलते इनके द्वारा बेखौफ ढंग से उपभोक्ताओं को लूटा जा रहा है। सिवनी नगर में अनेक कंपनियों का दूध बड़ी मात्रा में रोजाना सप्लाई होता है। दुकानदारों द्वारा निर्धारित कीमत से ज्यादा राशि वसूले जाने पर उपभोक्ताओं द्वारा आपत्ति किए जाने पर दुकानदार अभद्रता पर उतर आते हैं। जिसके कारण उपभोक्ता मजबूरन ज्यादा पैसा देकर दूध खरीद रहे हैं।
अन्य पैक सामग्री भी बिक रही ज्यादा कीमतों पर -क्षेत्र में अन्य प्रकार की पैक सामग्री भी विभिन्न दुकानदारों द्वारा निर्धारित कीमत से अधिक की वसूली करके बेची जा रही हैं। इन दिनों क्षेत्र में बेची जा रही विभिन्न कंपनियों की कोल्ड ड्रिंक पानी की बॉटल पैक किए हुए दही विभिन्न प्रकार के मिष्ठान आइसक्रीम एवं अन्य उत्पादों पर एमआरपी से अधिक की वसूली कर उपभोक्ताओं के साथ ठगी की जा रही है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

सोहाने पेट्रोल पंप के कर्मचारी हर तरह से कांटा मारने में माहिर

कर्मचारियों की धौंस से चलता है सोहाने पेट्रोल पंप बस स्टैंड समीप सोहाने पेट्रोल पंप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *