Breaking News

ब्रेक्जिट मामले पर UK की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने दिया इस्तीफा, हुई भावुक

लंदनः ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने लेकर जद्दोजहद में फंसी प्रधानमंत्री थरेसा मे ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। The guardian की खबर के मुताबिक इस्तीफा देने के बाद थरेसा मे भावुक हो गईं और उनकी आंखों में आंसू आ गए। इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए थरेसा मे ने कहा कि हमारी पार्टी पर काफी दवाब था। अपने संबोधन के बीच में वे काफी बार भावुक हुई और बामुश्किल उन्होंने अपनी बात खत्म की। उल्लेखनीय है कि ब्रेक्जिट मामला थेरेसा मे के लिए बड़ा संकट साबित हुआ। इससे पहले गुरुवार को थरेसा मे अपने आक्रामक रुख पर कायम रहीं हालांकि, उनकी सरकार ने अपनी कंजरवेटिव पार्टी के भीतर ही कड़े विरोध के बीच ब्रेक्जिट समझौते पर संसद में प्रस्तावित मतदान को आगे के लिए टाल दिया था।

ब्रिटेन सरकार के व्हिप मार्क स्पेंसर ने संसद के निचले सदन हाउस आफ कामन्स में कहा कि वह अवकाश के बाद जून में संसद का सत्र फिर शुरु होने के बाद वह यूरोपीय संघ से निकलने के विधेयक के प्रकाशन और चर्चा के बारे में सांसदों को सूचित करेंगे। पहले उम्मीद दी थी कि ब्रेक्जिट विधेयक को शुक्रवार को पेश किया जाएगा।

स्पेंसर ने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि हम दूसरी बार इस पर शुक्रवार 7 जून को दूसरी बार विचार करेंगे। फिलहाल इस पर सामान्य तरीके से सहमति नहीं बना सके हैं। बेशक, अवकाश से लौटने के बाद हम सदन को इस बारे में नयी जानकारी देंगे। इसके कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री के कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट से एक वक्तव्य जारी किया गया कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री ‘‘ब्रेक्जिट को पूरा करने को” प्रतिबद्ध हैं।

About Akhilesh Dubey

Check Also

स्कूल बस में सोने के बाद नहीं खुली छात्र की आंख, डॉक्टर ने कहीं ये दर्दनाक बात

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में शनिवार को छह साल का एक भारतीय लड़का अपनी स्कूल बस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *