Breaking News

किस्मत हो तो मोतीलाल जैसी, चंद सेकेंड मजदूर से बन गया करोड़पति

पन्ना: कहते हैं वक्त का पहिया घूमकर कब किसकी किस्मत का पन्ना पलट दे, ये किसी को नहीं पता। ऐसा ही कुछ पन्ना के एक मजदूर के साथ हुआ है। चंद सेकेंड पहले जिस शख्स की पहचान एक मजदूर के तौर पर थी वो कुछ सेकेंडों में ही करोड़पति में बदल गई। दरअसल जिला के एक मजदूर को 42.59 करोड़ का हीरा मिला है। जिसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपए आंकी जा रही है।
हीरे की खदानों की लिए मशहूर पन्ना जिले के गांव कृष्णा कल्याणपुर में मोतीलाल प्रजापति मजदूर को ये हीरा मंगलवार को मिला। इस इलाके में पाया गया यह दूसरा बेशकीमती और सबसे बड़ा हीरा है। अधिकारियों के मुताबिक, इससे पहले यहां साल 1961 में 44.55 कैरट का सबसे बड़ा और कीमती हीरा मिला था।
पन्ना-हीरा कार्यालय के मूल्य निर्धारक अनुपम सिंह ने बताया कि, मोतीलाल प्रजापति ने अपने चार भागीदारों के साथ एक महीने पहले एक हीरा खदान को पट्टे पर लिया था। हीरा मिलने के साथ मोतीलाल और उसके साथी अधिकारी कार्यालय में पहुंचे और हीरा जमा करा गए।
बता दें कि नियमानुसार मजदूर मोतीलाल प्रजापति ने ये हीरा सरकारी खजाने में जमा करा दिया है। अब नीलामी के बाद 13.5 प्रतिशत रॉयल्टी काटकर बाकी की पूरी रकम मजदूर को मिलेगी।
मोतीलाल ने कहा कि वे इससे मिलने वाली राशि से अपने माता-पिता की सेवा करना चाहता है और बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहता है। मजदूर मोतीलाल ने कहा कि उसके पिता हमेशा उससे कहते थे कि मजदूरी से जीवन नहीं बदल सकते और उनकी सलाह पर ही उसने हीरा की खदान लगाई थी।

About Akhilesh Dubey

Akhilesh Dubey

Check Also

शिवराज से नाराज कंप्यूटर बाबा संत समागम में करेंगे ‘मन की बात’

भोपाल: सरकार की ओर से मिले राज्यमंत्री के दर्जे से इस्तीफा देने के बाद कंप्यूटर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *