Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / छिंदवाड़ा / शिवाजी की प्रतिमा हटाने को लेकर हंगामा, शिवराज बोले- महापुरुषों के अपमान में सरकार करती है गर्व महसू

शिवाजी की प्रतिमा हटाने को लेकर हंगामा, शिवराज बोले- महापुरुषों के अपमान में सरकार करती है गर्व महसू

छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा जिले के मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाने को लेकर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं व अन्य संगठनों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वही शिवराज सिंह ने भी प्रतिमा हटाए जाने को लेकर सरकार पर हमला बोला है और ट्वीट करते हुए कहा है कि छत्रपति शिवाजी हमारे अराध्य है उनका अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Shivraj Singh Chouhan

@ChouhanShivraj

छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र का गौरव हैं,हमारे आराध्य हैं व देश की प्रेरणा के स्रोत हैं।

उनका अपमान किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा।अगर आपत्ति थी तो उनकी प्रतिमा को सम्मानजनक तरीके से भी हटाया जा सकता था लेकिन यह सरकार तो महापुरुषों का अपमान करने में गर्व का अनुभव करती है।

Embedded video

1,874 people are talking about this
जानकारी के अनुसार, मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को 24 घंटे के अंदर ही नगरपालिका ने हटा दिया। प्रतिमा के हटाते ही शिवसेना और अन्य हिंदूवादी संगठनों ने आंदोलन करते हुए एनएच पर प्रदर्शन व चक्काजाम कर दिया। सौंसर में मोहगांव तिराहे पर मंगलवार की सुबह हिंदूवादी संगठनों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया गया। करीब ढाई हजार से ज्यादा प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गए। जिसके कारण यातायात भी बाधित हुआ।

उग्र प्रदर्शन पर नगर में पूरा चप्पा चप्पा दुकानें बंद रही, और नगर पूरी तरह से बंद रहा। हालांकि आंदोलन को देखते हुए नपा और अफसरों ने 19 फरवरी को शिवाजी महाराज की जयंती के दिन प्रतिमा को स्थापित करने का आश्वासन दिया है।

PunjabKesari

वहीं नगरपालिका की इस कार्रवाई को लेकर शिवराज सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र का गौरव हैं। हमारे आराध्य हैं व देश की प्रेरणा के स्रोत हैं। उनका अपमान किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा।अगर आपत्ति थी तो उनकी प्रतिमा को सम्मानजनक तरीके से भी हटाया जा सकता था लेकिन यह सरकार तो महापुरुषों का अपमान करने में गर्व का अनुभव करती है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

BREAKING: भाजपा मुख्यालय को बम से उड़ाने की मिली धमकी, कर्नाटक से जुड़े तार

नई दिल्ली। दिल्ली के 6ए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के मुख्यालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *