Breaking News
Home / खेल / ‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली सलाह, निडर क्रिकेट खेलो तो खिताबी जीत जरूर मिलेगी’

‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली सलाह, निडर क्रिकेट खेलो तो खिताबी जीत जरूर मिलेगी’

कोलकाता। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। बेशक इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच बारिश में धुल गया, लेकिन हरमनप्रीत की कप्तानी लीग मैचों के दौरान शानदार रही। अब महिला टीम की पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी ने कहा है कि हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इस टीम में पहला टी 20 महिला विश्व कप जीतने का दम है। भारतीय टीम को अंक के आधार पर फाइनल में जगह मिली और इंग्लैंड की टीम को निराश होना पड़ा।

झूलन ने कहा कि ये शानदार खबर है। भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अब तक अपना परचम लहराया है और अपने ग्रुप में शानदार प्रदर्शन के दम पर ये टीम टॉप पर रही और सेमीफाइनल में जगह बनाया था। सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका, लेकिन ये खेल का हिस्सा है। इस वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया था और किस्मत ने भारत का साथ दिया और ग्रुप में टॉप पर रहने की वजह से उसे सीधे फाइनल में प्रवेश मिल गया। अब टीम फाइनल में पहुंच गई है तो खिलाड़ियों का सबसे बड़ा काम ये है कि वो दवाब में नहीं रहते हुए निडर क्रिकेट खेलें।

भारतीय टीम को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप फाइनल में दवाब तो होगा और वर्ल्ड कप का फाइनल बड़ा स्टेज है। खिलाड़ियों के लिए दवाब के साथ तालमेल बिठाना सबसे महत्वपूर्ण होगा। इस टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में निडर क्रिकेट खेली है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वो फाइनल में भी ऐसा कर पाएंगी और खिताब जीतेंगी। टीम के लिए ये एक बड़ी उपलब्धी है और बिना डरे क्रिकेट खेलना टीम को खिताब दिला सकता है। उन्होंने कहा फाइनल में इस तरह से पहुंचना अपने आप में शानदार है और उन्हें इसी तरह की निडर क्रिकेट खेलनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि फाइनल मैच मेलबर्न में खेला जाएगा जो महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने का एक अच्छा माध्यम होगा। मुझे फुल हाउस की उम्मीद है और इससे भारतीय महिला क्रिकेट को भी बढ़ावा मिलेगा।

About Akhilesh Dubey

Check Also

वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम पहुंची भारत, 12 मार्च से शुरू होगा पहला मैच

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका टीम 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *