Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / इंदौर / कोरोना वायरस: इंदौर में एहतियातन तीन लोगों को रखा गया पृथक, 19 टेस्ट निगेटिव

कोरोना वायरस: इंदौर में एहतियातन तीन लोगों को रखा गया पृथक, 19 टेस्ट निगेटिव

इंदौर: दुनियाभर के 85 देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना का कहर भारत में भी दिखाई देने लगा है। भारत में अब तक 40 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इसी बीच मध्यप्रदेश के इंदौर में तीन लोग जो वायरस संक्रमित क्षेत्र से लौटे हैं। वहीं अब उन्हें एहतियातन पृथक रखा गया है। इस बात की जानकारी रविवार को वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने दी।

वहीं इंदौर के जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीन जादिया ने बताया कि तीन लोग जिसमें 34 साल की महिला भी शामिल हैं। वह हाल ही में सऊदी अरब और मलयेशिया से लौटे हैं। इन्हें पृथक रखा गया है। वहीं वायरस से संक्रमित 19 संदिग्धों, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था उनका टेस्ट नेगेटिव आया है।

अतिरिक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर वीना सिन्हा ने बताया कि दो अन्य लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अभी तक मध्यप्रदेश में किसी के भी कोरोनावायरस की चपेट में होने की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जिन 600 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है उनमें से 218 वायरस संक्रमित देशों से लौटे हैं।

वहीं 324 के सर्विलांस की अवधि खत्म हो गई है। डॉक्टर वीना ने कहा कि वायरस संक्रमित देशों से वापस आने वाले सभी यात्रियों की भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग की जा रही है। भोपाल एम्स में कोरोनावायरस की जांच करने वाली दो प्रयोगशालाएं बनाई गई हैं।

About Akhilesh Dubey

Check Also

कैलाश विजयवर्गीय 20 साल बाद करेंगे अन्न ग्रहण, इंदौर के विकास के लिए लिया था संकल्प

इंदौर: अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव कैलाश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *